April 27, 2024

विरेन्द्र कुंडू ने किया गेंहू खरीद प्रक्रिया का गहन निरीक्षण

Palwal/Alive News : पर्यटन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव विरेन्द्र सिंह कुंडू ने गत सांय को पलवल, होडल तथा हथीन अनाज मण्डी का दौरा कर गेंहू खरीद प्रक्रिया का गहन निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को गेंहू खरीद निर्बाध रूप से करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा भी साथ थे। उल्लेखनीय है कि जिला की अनाज मण्डियों पलवल, होडल, हसनपुर, हथीन व खरीद केन्द्रों में गेंहू की खरीददारी की जा रही है।

जिला में खाद्य एवं आपूर्ति विभाग, भारतीय खाद्य निगम,हरियाणा वेयर हाउस कॉरपोरेशन व हैफेड द्वारा खरीददारी की जा रही है। सरकार द्वारा मण्डियों में गेंहू खरीद की पर्याप्त व्यवस्था की गई है। गेंहू खरीद प्रक्रिया को व्यवस्थित रूप से जारी रखने की दिशा में पर्यटन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव ने जिला की पलवल, होडल तथा हथीन अनाज मण्डी का दौरा कर खरीद प्रक्रिया का निरीक्षण किया।

उन्होंने किसानों से बातचीत कर खरीद प्रक्रिया का फीडबैक लेकर मौके पर ही अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने मण्डियों में पेयजल, साफ-सफाई, बिजली आदि अन्य आवश्यक सुविधाओं का भी निरीक्षण किया तथा संतोष व्यक्त किया।