विश्व रक्तदाता दिवस पर 45 लोगों ने किया रक्तदान

0
11

Palwal/Alive News: विश्व रक्तदाता दिवस पर पलवल के कैमरे मार्किट स्थित आर्य समाज मंदिर में गर्मी में रक्त की कमी को दूर करने के लिए पलवल डोनर्स क्लब “ज्योतिपुंज” ने आर्य समाज जवाहर नगर और जवाहर नगर कैम्प मार्किट एसोसिएशन के सहयोग से एक स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया ।

शिविर की अध्यक्षता पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज के मुख्य संयोजक आर्यवीर लायन विकास मित्तल, आर्य समाज जवाहर नगर के प्रधान सतीश आर्य और जवाहर नगर कैम्प मार्किट एसोसिएशन के प्रधान मनोज डावर ने की और शिविर का संयोजन क्लब की सह संयोजक अल्पना मित्तल, पवन नारंग, अमित चौधरी और संदीप मखीजा ने किया। रक्तदान शिविर का शुभारम्भ आर्य समाज जवाहर नगर के कार्यकारी प्रधान अशोक आर्य, एम एल कथुरिया, समाज की मंत्राणी सुदेश आर्य, भारत भुषण मदान, अनिल भार्गव, प्रिया राजपूत, कृष्ण छाबड़ा, गोविन्द सिंह, आशु राजपाल ने किया।

सतीश आर्य ने संस्था द्वारा मानव सेवा व समाज कल्याण के क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि गर्मियों में ब्लड बैंको में खुन की कमी हो जाती हैं । सभी रक्तदानियों ने रक्तदान कर खुन की कमी दूर करने सराहनीय योगदान दिया। विकास मित्तल नें सभी रक्तदानियों का धन्यवाद करते हुए कहा कि विश्व रक्तदाता दिवस प्रत्येक व्यक्ति को शपथ लेनी चाहिए कि सभी जीते जीते रक्तदान और जाते जाते नेत्रदान करे।शिविर लाईफ लाइन चैरिटेबल ब्लड बैंक की मदद से लगाया गया। जिसमें 45 रक्तदानियों ने रक्तदान किया। जिसमे से क्लब की सह संयोजक अल्पना मित्तल सहित लगभग 30 लोगों ने पहली बार रक्तदान किया ।

शिविर में साई फ्लेक्स के राजीव डागर,डा. केशु पुण्डीर, रुद्र नारायण मित्तल,जीतू,विक्की, अमित, टींकू मखीजा, जतिन वधवा, बब्बू मखीजा,रवि नरूला,गौरव, मनीषा,कमलेश, राहुल सौरोत आदि ने विशेष सहयोग किया।

Print Friendly, PDF & Email

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here