April 27, 2024

कस्टमर्स के लिए वोडाफोन ने लॉन्च किया ‘Vodafone Flex ’ प्लान

New Delhi/Alive News : दूरसंचार क्षेत्र की प्रमुख कंपनी वोडाफोन इंडिया ने अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए एक नया प्लान ‘वोडाफोन फ्लैक्स’ पेश किया है जिससे उन्हें इंटरनेट, रोमिंग, एसएमएस और वॉयस कॉल के लिए अलग-अलग रिचार्ज कराने से मुक्ति मिल जाएगी.

इस रिचार्ज के तहत कंपनी एक कीमत में ग्राहक को निश्चित संख्या में पॉइंट्स (फ्लैक्स) देगी और फिर जाने वाले वॉयस कॉल, डेटा यूज, एसएमएस, रोमिंग जैसी सर्विस का भुगतान इन्हीं पॉइंटों से होगा. इस रिचार्ज की वैधता 28 दिन की होगी जिसमें बाद में कुछ कीमत देकर एडिशनल पॉइंट जुड़वाने या इसकी वैलिडिटी को आगे बढ़ाने की सुविधा उपलब्ध होगी.

3

क्या है फ्लैक्स प्लान ?
इसकी शुरूआती कीमत कंपनी ने 117 रुपये रखी है जिसमें 325 फ्लैक्स आवंटित कर रही है. इसके तहत 1 MB इंटरनेट (2G, 3G और 4G पर समान दर) का इस्तेमाल करने पर ग्राहक के कुल पॉइंट में से एक पॉइंट कट जाएगा. यह एक एसएमएस और एक मिनट रोमिंग पर इनकमिंग के लिए भी इतना ही रहेगा. इसी तरह एक मिनट के आउटगोइंग लोकल या एसटीडी कॉल के लिए कंपनी दो फ्लैक्स पॉइंट काटेगी जो रोमिंग पर एक मिनट के आउटगोइंग कॉल के लिए भी समान रहेगा.

कंपनी ने 117 से रुपये से 395 रुपये तक के रिचार्ज पेश किए हैं जो सर्कलों के अनुरूप बदलेंगे.

कपंनी के वाणिज्यिक निदेशक संदीप कटारिया ने कहा, ‘‘हमारेलगभग 90 प्रतिशत ग्राहक प्रीपेड सेवाओं का प्रयोग करते हैं और उन्हें विभिन्न सेवाओं का लाभ लेने के लिए अलग-अलग रिचार्ज कराना होता है. इसलिए उनकी विभिन्न जरूरतों को ध्यान में रखते हुए हमने एक ‘वोडाफोन फ्लैक्स’ पेश किया है जिसमें ग्राहक को सिर्फ एक रिचार्ज कराना होगा और वह इंटरनेट, वॉयस कॉल, एसएमएस और रोमिंग इत्यादि सभी सेवाओं को प्रयोग कर सकेगा. उन्हें इसके लिए अलग-अलग रिचार्ज कराने से मुक्ति मिल जाएगी और और यह 2G, 3G और 4G सभी नेटवर्कों पर समान तौर पर काम करेगा.’’ कंपनी ने इस नए उत्पाद के प्रचार के लिए उत्तर भारत में अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी और दक्षिण भारत में अभिनेता बॉबी सिम्हा को इसका ब्रांड एंबेसडर बनाया है.