विश्व एड्स दिवस पर मररौली गाँव में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर आयोजित

0
42

Palwal/Alive News: विश्व एडस दिवस पर रक्तदान गाँव की ओर’ मुहिम के अन्तर्गत युवा संगठन मररौली, पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज, एच डी एफ सी बैंक पलवल ने जिला रेड क्रॉस सोसायटी पलवल के सहयोग से ” होडल तहसील के मररौली गाँव में लाईफ लाइन चैरिटेबल ब्लड बैंक के सहयोग से एक स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें 46 रक्तवीरों ने बढ चढ कर हिस्सा लिया।

शिविर की अध्यक्षता युवा संगठन मररौली के संयोजक मनोज सौरोत और पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज के मुख्य संयोजक आर्यवीर लाॅयन विकास मित्तल ने की और का संयोजन क्लब की सह संयोजक अल्पना मित्तल, एच डी एफ सी बैंक पलवल के मैनेजर अरुण चौहान और युवा किसान पुत्र गौरव सौरोत ने किया।

शिविर का शुभारम्भ पशुधन विकास आयोग के वाइस चेयरमैन मेहरचन्द गहलौत, एच डी एफ सी बैंक होडल के मैनेजर त्रिलोक चन्द ने किया। आर्यवीर लायन विकास मित्तल ने कहा कि जो किसान अन्न उगाकर हमारा पेट भरता हैं वही रक्तदान कर लोगों की जान भी बचा सकता है। चिकित्सा विज्ञान के क्षेत्र में तमाम तरक्की के बावजूद रक्त को किसी लैब, फैक्टरी या संस्थान में तैयार नहीं किया जा सकता हैऔर न हीं मनुष्य को जानवर का खून दिया जा सकता है।

रक्तदान करने से लोग कुछ हिचकते हैं जो गलत है। रक्त दान करना एक उत्तम कार्य है। मेहरचन्द ने कहा कि खुन के रिश्ते को दुनिया का सबसे अटूट बंधन माना जाता है और अपनी रगों में बहते खून के चंद कतरे `दान’ करके आप अनजाने लोगों से भी खून का रिश्ता जोड़ सकते हैं। शिविर संयोजक अल्पना मित्तल और मनोज सौरोत ने बताया कि शिविर में सुनीता देवी के साथ साथ लगभग 35 रक्तदाताओ ने पहली बार रक्तदान करके रक्त की कमी को दूर करने में महत्वपूर्ण योगदान दिया ।

शिविर को सुचारू रूप से चलाने के लिए गोविन्द सिंह, डा. फैजान, धर्मवीर, हरिओम, नरेन्द्र सौरोत, देव सिंह,जोगिन्द्र, साई फ्लेक्स के राजीव डागर, रुद्र नारायण मित्तल , मीना, राहुल, नीर, रेणु, कमलेश, मनीषा आदि ने विशेष सहयोग दिया।

Print Friendly, PDF & Email