व्यक्ति के जीवन को सही दिशा देने के लिए गुरु की अहम् भूमिका : कलराज मिश्र

0
32

Faridabad/Alive News: सूरजकुंड रोड स्थित श्री सिध्दाता आश्रम में संस्थापक स्वामी सुदर्शनाचार्य की जयंती पर आनंदोत्सव का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में भाजपा हरियाणा प्रदेश प्रभारी कलराज मिश्र ने सिद्धदाता आश्रम में अपने सम्बोधन में कहा कि एक व्यक्ति के जीवन को सही दिशा देने के लिए गुरु की अहम् भूमिका है। वह आश्रम के स्थापना दिवस एवं संस्थापक स्वामी सुदर्शनाचार्य जी की जयंती के अवसर पर मौजूद भक्तों को अपना अनुभव व्यक्त कर रहे थे।

मिश्र ने कहा कि वह काफी समय से श्री सिद्धदाता आश्रम आते रहे हैं और यहां आने वाले बड़े दिव्य अनुभव हुए हैं। जैसे युगों युगों में भगवान धरती पर अवतार लेते हैं वैसे ही भगवान की कृपाओं के साथ संत भी धरती पर आते हैं और श्री सिद्धदाता आश्रम जैसे दिव्यधामों का निर्माण करते हैं। कि मुझे बड़ी प्रसन्नता है कि यहां पर आने वाले भक्त अपने गुरु को वैसे ही मानते हैं जैसा शास्त्रों में कहा गया है।

इस अवसर पर आश्रम के अधिष्ठाता श्रीमद जगदगुरु रामानुजाचार्य स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य जी महाराज ने कहा कि गुरु महाराज ने आश्रम एवं दिव्यधाम की स्थापना मानव मात्र के कल्याण के लिए की है। वह कहते थे कि इस स्थान पर अनंत काल तक आने वालों को धर्म, अर्थ, काम और मोक्ष की प्राप्ति होती रहेगी। स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य जी महाराज ने कहा कि जो इस स्थान से जुड़ा रहेगा, वह भगवान की, बाबा की कृपाओं को भी प्राप्त करता रहेगा।

इससे पहले स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य जी ने वैकुंठवासी गुरु महाराज की समाधि पर पुष्प चादर ओढ़ाई। इसके बाद विशाल शोभायात्रा निकाली गई। जिसमें बैंड बाजों, ताशों, शहनाइयों के साथ हाथों में झंडे लिए जयकारा लगाते भक्तों ने भागीदारी की। स्वामी जी ने भाजपा नेता कलराज मिश्र, विधायक पं टेकचंद शर्मा, भाजपा फरीदाबाद जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा, भाजपा नेता राजेश नागर को स्मृति चिन्ह प्रदान कर आशीर्वाद दिया। वहीं जयपुर से आए गायक संजय पारिख व लोकेश शर्मा ने सुमधुर भजनों पर भक्तों को जमकर झुमाया।

Print Friendly, PDF & Email

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here