Faridabad/Alive News : वार्ड-1 में मुलभुत सुविधाओं के अभाव में लोग नरकीय जीवन जीने को मजबूर है। वार्ड के अंतर्गत आने वाले सेक्टर-55, गौंछी, जीवन नगर, राजीव कॉलोनी, प्रतापगढ़, कृष्णा कॉलानी क्षेत्र में समस्याओं का अंबार लगा हुआ हैै।

क्षेत्रवासी पानी, सडक़, बिजली, सीवर, सफाई जैसी मूलभूत सुविधाओं के लिए जूझ रहे है। हाऊस टैक्स, पानी टैक्स, डेवलपमेंट चार्ज देने के बावजूद भी उन्हें कोई सुविधा मुहैया नही कराई जा रही। पार्षद को शिकायत देने के बावजूद भी समस्याओं का अभी तक कोई समाधान नही हुआ। लोगों का आरोप है पार्षद कार्य प्रगति पर बता कर पल्ला झाड़ रहे हैं।

क्या कहते है वार्डवासी
वार्ड एक के अंतर्गत आने वाले राजीव कॉलोनी निवासी ज्योति, विजय कुमार धनखड़, संजय, प्रवीण, राजकुमार का कहना है कि वार्ड में मूलभूत सुविधाओं के नाम पर कुछ भी नही है। वार्ड में मुख्य समस्या पीने के लिए स्वच्छ पानी की है।

लोगों को पानी के लिए समर सीवर पर ही डिपेंड रहना पड़ रहा है, सरकारी सप्लाई की उम्मीद राजीव कॉलोनी के लोगों ने छोड़ दी है और समर सीवर के लिए भी सौ फुट गहराई में पाईप डालने के बाद नमकीन पानी मिल रहा है। सयुक्त रूप से कहा कि वार्ड में २० साल पुरानी समस्या आज भी ज्यों की त्यों बनी हुई है।

लोगों को उनके घरों के पास जमा गंदे पानी में पनपने वाली बिमारियों ने घेरा हुआ है। लोगों के धरना प्रदर्शन के बाद निगम ने राजीव कॉलोनी की मुख्य सडक़ तो बना दी। लेकिन पानी निकासी का प्रंबध करना भूल गए जिससे पानी ऑवर फ्लो होकर सडक़ों पर बह रहा है और लोगों के घरों में घुस रहा है।

लोगों का कहना है पार्षद यहां केवल चुनावों के वक्त दिखाई देते है, लेकिन चुनाव जीत लेने के बाद कभी सुध लेने तक नही आए। जब अपनी समस्याओं को लेकर लोग उनके निवास पर पहुंचते है तो, वार्ड में सभी काम कराए जा रहे है , लोगों को सभी सुविधाए मिलेंगी का आश्वासन देकर भेज दिया जाता है।

क्या कहना है पार्षद का
हमारे वार्ड में अधिकतर कार्य प्रगति पर है। वार्ड में मुख्य समस्या पीने के पानी की है,जिसको लेकर 1 करोड़ 19 लाख की फाईल का अपूर्वल मिल चुका है जिसका टेंडर होना बाकी है। इसके बाद वार्ड में पानी की समस्या से लोगों को राहत मिलेगी।
मुकेश डागर, पार्षद पति वार्ड-1

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here