March 28, 2024

वार्ड-10 की जनता क्षेत्र का विकास चाहती है विनाश नही!

Faridabad/Alive News : फरीदाबाद नगर निगम वार्ड-10 में इस बार चुनावी मुद्दा गन्दे पानी की निकासी और पीने के पानी के साथ सफाई का रहेगा। जनता क्षेत्र का विकास चाहती है विनाश नही। वार्ड-10 की गलियों में सीवर व नालियों का पानी लबालब भरा हुआ है, लोगों का यहां से पैदल निकलना दुर्भर हो रहा है। यहां तक की नालियों की पुलियां टुटी हुई है, पुरानी पुलिस चौकी से लेकर चुंगी तक सफाई न होने से नालियां बंद हो चुकी है और गंदा पानी कालोनी से बाहर जाने की बजाय घरों में घुस रहा है। पूर्व पार्षद ने जनता पर पांच साल तक राज किया, लेकिन लोगों की मूलभूत सुविधाओं पर ध्यान नही दिया।

क्या कहती है परेशान जनता  

वार्ड-10 से उम्मीदवारी जता रहे अंतराम का कहना था कि पीने के पानी, गंदे पानी की निकासी और सफाई को लेकर प्रशासन से गुहार लगा चुके है। उन्होंने कहा कि वार्ड-10 में पैदल निकलने के लिए भी रास्ते नही है ऐसी प्रस्तिथियो में लोग किसके पास जाए। क्षेत्र की जनता ने मुझे पंचायती उम्मीदवार बनाकर वार्ड-10 से नगर निगम चुनाव में उतारा है। उन्होंने कहा कि पिछले 6 साल से लोगों की सेवा कर रहा हुं, तभी क्षेत्र के लोगों ने मुझे चुनाव में अपनी उम्मीद बनाकर उतारा है। उन्होंने कहा कि मैं लोगों को विश्वास दिलाना चाहता हुं कि उम्मीदों पर खरा उतरूंगा। और वार्ड-10 को एक आदर्श वार्ड बनाकर दम लूंगा। हालांकि अभी मैं ना तो कोई पार्षद हूं  न ही कोई सरकार में नेता। फिर भी अपने स्तर पर वार्ड-10  की जनता के लिए निगम से लेकर मंत्रियों तक का दरवाजा खटखटा चूका हूं। मेरा जनता की सेवा में विशवास है पिछले 20 वर्षो से यह क्षेत्र नेताओं के झूठे वादों से नर्क बना हुआ है। उन्होंने यह भी कहा कि वार्ड-10 के लोगों में निवर्तमान पार्षद और सरकार के खिलाफ भी रोष है।
2
वार्ड-10 निवासी ओमप्रकाश का कहना है कि कॉलोनी के अंदर कोई भी काम नही हुआ बस बाहर-बाहर काम हुआ है। आम पब्लिक को सबसे पहले सडक़, पानी और लाईट चाहिए। उनका कहना था कि लोगों ने अपने पैसों से मलबा डलवा कर पैदल निकलने का रास्ता बनाया है। जैसे हालात क्षेत्र के 10 साल पहले थे आज उससे ज़्यादा बुरे है। क्योंकि पहले कालोनी के गंदे पानी की निकासी खाली पड़े प्लाटों में हो जाती थी, परन्तु अब कालोनी में आबादी बढ़ गई है और हालात बद से बदत्तर हो रहे हैं।
3
डबुआ निवासी दीपक, विरेन्दर वशिष्ठ, मोहन सिंह चौहान, तेज सिंह भाटी ने कहा वोट उस प्रत्याशी को दी जाएगी जो उनके सुख-दुख में काम आया है और उनकी मुलभूत सुविधाओं को ध्यान रखेगा। उन्होंने यह भी उम्मीदवारों को संदेश दिया कि काम नही तो वोट नही। उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधि क्षेत्र की जनता को 5 साल के लिए मुर्ख बना सकता है, लेकिन उसे भी से जनता के बीच आना होता है। उन्होंने कहा कि इस बार क्षेत्र की जनता किसी भारी व्यक्ति के झांसे में नही आने वाली, वह अपने क्षेत्र से पार्षद चुनेंगे।