April 24, 2024

वार्ड 23 की जनता विस्वाशघात करने वाले प्रत्याशी को देगी माकूल जवाब

Faridabad/ Alive News: चुनाव का दौर शुरू होते ही नेताओं ने हर गली-कूचे को नापना शुरू कर दिया है. दरसल, लोग वही, जगह वही पर नेताओं के चेहरे नए है। जीतने के बाद पक्की सड़कें, नालियों का जाल, बिजली पानी और बृद्धा पेंशन जैसी लोकलुभावनी बातों से नेता लोगों पर इस कदर हावी हो रहे है कि लोग सही या गलत प्रत्याशियों की पहचान किये बगैर अपना मत किसी को भी दे बैठते हैं। जिसका परिणाम यूं होता है कि पुरे पाचँ वर्ष अपने भाग्य को कोसते है।
कुछ इसी तरह का आलम वार्ड नंबर 23 में भी बना हुआ है। टूटी-फूटी सड़कें, जाम नालियां, पीने के पानी और बिजली की किल्लत वार्ड वासियों के लिए नरक से बदतर हो गयी है। इनकी बदकिस्मती का जायजा लेने पहुची, अलाइव न्यूज़ टीम ने जब लोगों से बात की तो लोगों ने कुछ इस तरह अपना दर्द बयान किया।

ward-23-copy-jpg-1
वार्ड के लोगों से सवाल था कि क्या पार्षद ने आपने चुनावी वादों को पूरा किया?

इस सवाल का जवाब लगभग असंतोषजनक ही रहा। वार्ड नंबर 23 निवासी ज्ञानेंद्र सिंह, मुकेश, रंजीत यादव, रानू, कालिदास और पिंटू चौहान ने बताया कि आप हमसे पूछने के बजाये खुद एरिया में घूम कर देखें, सच्चाई खुद-बा खुद सामने आ जाएगी। कुछ का जवाब था कि आप ये पूछिये की यहाँ क्या चीज सही है? सब कुछ तहस-नहस हुआ पड़ा है। हैरानी की बात है कि पल्ला से बसंतपुर जाने वाली मुख्य मार्ग पानी से लबालब भरा हुआ है। स्कूल जाने वाले बच्चे इसमें कई बार गिर चुके है। पैदल या साईकिल से चलने वाले राहगीरों पर छीटें पड़ते रहते हैं उनके कपडे ख़राब हो जाते है। इससे ज्यादा हैरानी तब होती है कि इस रास्ते से पार्षद, एमपी और एमलए सभी गुजरते है लेकिन किसी के कानों पर जूं तक नहीं रेंगती।

ward-23-0

वहीं वार्ड नंबर 23 की भावी प्रत्याशी रेनू टोंगर धर्मपत्नी देवेंद्र टोंगर का कहना है कि वार्ड का बुरा हाल है, यहाँ लोगों को पीने का पानी तक नहीं है। सभी सड़कें ख़राब है। नालियां कभी साफ नहीं हुई जिसके कारण गंदा पानी सड़कों पर बह रहा है। खैर, जिन लोगों ने जनता के साथ विस्वाशघात किया है उनको इस चुनाव में माकूल जवाब मिल जायेंगे।

क्या कहते है निवर्तमान पार्षद

वार्ड की जनता द्वारा निवर्तमान पार्षद ओमप्रकाश रक्षवाल पर विकास कार्य को लेकर उठे सवाल पर जवाब देते हुए रक्षवाल ने कहा कि प्रजातंत्र में जनता भगवान के रूप में है, जो निर्णय लेगी वो सर-माथे पर है। मैंने अपने कार्यकाल में विपक्ष में रहते हुए भी सभी वार्डों से ज्यादा विकास कार्य करवाएं है। जिस क्षेत्र के लोग काम न होने की बात कह रहे हैं वह क्षेत्र पहले मेरे वार्ड में नहीं आता था। हालाकिं, परिसिमन बदलने के बाद मेरा क्षेत्र अधिकतर बदल गया। जो मेरे वार्ड का क्षेत्र है वहां पर कोई सड़क या नाली कच्ची नहीं है मैंने दिन रत एक कर अपने वार्ड में करोड़ो रुपये के काम करवाया है।