April 25, 2024

वार्ड-21 हुआ बदरंग, चुनाव के बाद भी लटकते नज़र आये साईकिल तो कही स्कूटर

Faridabad/Alive News : भले ही फरीदाबाद नगर निगम चुनाव 8 जनवरी को शांति पूर्वक सम्पन्न हो गया लेकिन प्रत्याशियों के बैनर-होर्डिंग आज भी वोट मांगते नजर आ रहे है। इससे यह स्पष्ट होता है की शासन और प्रशासन अपनी जिम्मेदारियों के प्रति कितने गंभीर है।

दरअसल, नगर निगम चुनाव ख़त्म होने के बाद अलाइव न्यूज़ टीम ने वार्डों का दौरा करते हुए वार्ड-21 में पहुची। इस दौरान टीम ने देखा की वार्ड की एक भी गली, दुकान-मकान और खम्भे कोई भी साबुत नहीं था कि जिस पर साईकिल, स्कूटर, उगता हुआ सूरज जैसे प्रत्याशियों के होर्डिंग न लगे हो. वार्ड को बदसूरत देख ऐसा लगा की निश्चित रूप से चुनाव के दौरान आचार संहिता की अवहेलना हुई  है.

8

गौरतलब है कि, नगर निगम चुनाव को लेकर नगर निगम की आयुक्त सोनल गोयल ने सभी संयुक्त आयुक्तों को चुनाव आचार संहिता की पालना सुनिश्चित करने के लिये किसी भी प्रकार के अवैध होर्डिंग आदि न लगने देने के निर्देश दिये थे। इन निर्देशों में यह भी स्पष्ट किया गया था कि होर्डिंग लगाने की अनुमति देते समय सम्बन्धित नियमों, सरकार के दिशा-निर्देशों और माननीय पंजाब व हरियाणा उच्च न्यायालय के आदेशों का भी विशेष रूप से ध्यान रखा जाए।

लेकिन सत्ता हथियाने के लिए नेताओं ने वार्ड की सूरत ही बदल दी. इतना ही नहीं माननीय पंजाब व हरियाणा उच्च न्यायालय ने यह भी आदेश दिए थे कि किसी भी सरकारी व गैर सरकारी संपत्ति पर अवैध होर्डिंग न लगाए जाये लेकिन वार्ड-21 का एक भी घर ऐसा नहीं है जिस पर पोस्टर न लगा हो।