March 28, 2024

वार्ड-34: इस बार सौन्दरीकरण पर रहेगी पैनी नजर

पिछली योजना में तक़रीबन 27 करोड़ के विकास कार्य करा चूका हूं। इस बार मेरा पूरा फोक्स वार्ड के सौन्दरीकरण पर रहेगा, जिसमे हरियाली के लिए मुख्य मार्गों पर हर 10 फुट पर पेड़ लगाना, बरसात के पानी को हार्वेस्टिंग करा कर जमीन में डालने का काम करवाऊंगा, ताकि पानी की समस्या से निजात मिल सके और सीही गांव में नई सीवर लाइनो का कार्य मेरी प्राथिमिकता में शामिल है।इस बार वार्ड 34 में जनहित के जो कार्य पिछले कार्यकाल में बचे थे उन्हें पूरा करवाना मेरी योजना में शामिल है। उक्त वाक्य वार्ड-34 के नवनिर्वाचित पार्षद कुलबीर तेवतिया के भाई एवम पूर्व पार्षद कुदीप तेवतिया ने अलाइव न्यूज़ के संवाददाता शफी शिद्दीकी से साथ एक साक्षात्कार में कहे।

डिपो होल्डरों की लापरवाही के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि इस बार मेरे वार्ड में वही डिपो होल्डर डिपो चलाएंगे जो ईमानदार हो, बाकि सबका लाइसेंस कैंसल करवाया जायेगा।
उन्होंने प्रधानमंत्री स्वच्छता अभियान के सवाल पर कहा कि वार्ड में नगर निगम के सहयोग से घर घर से कूड़ा उठाने के लिए कर्मचारी, मुख्य मार्गों पर डस्टबिन, कालोनियों और सेक्टरों में खत्ते रखवाये जायेंगे ताकि स्वछता का पूरा ध्यान रहे।उन्होंने कहा कि सड़कों के किनारे पर धूल मिटटी को रोकने के लिए इंटरलॉकिंग टाइल्स लगवाई जायेंग़ी। इस बार वार्ड में पीने की पानी की समस्या को जड़ से ख़त्म करने की लिए ट्यूबेलों की समयावधि बढ़ाई जायेगी।

डिस्पेन्सरी और सरकारी स्कूलों की उपग्रेडेसन के सवाल के जवाब में कहा कि सरकारी कर्मचारियों द्वारा डिस्पेन्सरी में की जा रही लापरवाही पर ध्यान दिया जायेगा जिससे लोगो को समस्या न हो. इसके अलावा डिस्पेन्सरी और सरकारी स्कूलों की रख-रखाव के लिए निगम से अलग से फण्ड मांगा जायेगा, जिससे की डिस्पेन्सरी और सरकारी स्कूल अपग्रेड हो सकें।

कुलदीप तेवतिया ने कहा कि गावं सीही के गंदे पानी की निकासी को दुरुस्त करने के लिए वर्षों पुरानी सीवर लाइनों को उखाड़ कर नई सीवर लाइनें डाली जाएंगी तथा 7,8 की डिवाइडिंग रोड पर जल्द ही सीवर लाइन का काम शुरू होने जा रहा है।