March 29, 2024

पानी माफीयाओं के हाथों लूटने को मजबूर है, वार्ड-5 के निवासी

Faridabad : स्मार्ट सिटी का तमगा पहने फरीदाबाद में आज भी गंदगी और समस्याओं ने अपना पैर पसारा हुआ है। आलम यह है लोगों को मुलभुत सुविधांए भी नही मिल रही है, और ना ही राज्य सरकार द्वारा रैलीवेल के माध्यम के घर-घर पानी पहुंचाने का वायदा पूरा किया जा रहा है। वार्ड-5 के निवासी कुछ ऐसी समस्याओं से जूझ रहे है।

जहां कॉलोनियों के खाली प्लॉटों में जमा गंदगी से परेशान लोग सारा दिन अपने घर का दरवाजा बंद रखने के लिए मजबूर है। वहीं पीने के पानी के लिए शहर की कॉलोनियों के लोग पानी माफीयाओं के हाथों लूटने को मजबूर है।

महज, एक सप्ताह में एक परिवार तीन सौ रूपए का पानी खरीद कर पी रहा है। वहीं टैंकर का पानी छ: सौ रूपए में मिल रहा है। और लोग मजबूरी में पानी खरीद भी रहे है। अपनी इन समस्याओं को लेकर वार्ड निवासी हर दूसरे दिन पार्षद के निवास पहुंचते है, लेकिन आज तक उनकी समस्यां केवल सुनी गई, उस पर अमल न हो सका।

क्या कहते है वार्ड निवासी-
वार्ड-5 पर्वतीया कॉलोनी निवासी राजेन्द्र नारंग बताते है कि वार्ड में सफाई की व्यवस्था बेहाल है। क्योंकि वार्ड में न तो सफाई होती है और न ही सफाई कर्मचारी आते है। वहीं दुकानदार राकेश कुमार का कहना है कि डिस्पोजल के पास जमा गंदगी में शाम होते ही आवारा पशुओं का झुण्ड लग जाता है।

जिससे वहां से गुजरने वाले लोगों को हमेशा कोई अनहोनी का डर बना रहता है। तो वहीं पिंकी देवी और इन्द्रेश देवी का कहना है घर के बाहर ही खाली प्लॉट में गंदगी से उठने वाली दुर्गंध से परेशान होकर वह ना तो अपने बच्चों को बाहर खेलने देती है, बल्कि सारा दिन दरवाजा भी बंद रखती है। निवासी कई बार अपने समस्याओं से पार्षद को अवगत करा चुके है। लेकिन आज तक समस्यां ज्यों की त्यों बनी हुई है।

क्या कहते है एस.डी.ओ-
एस.डी.ओ हकीमुद्दीन का कहना है कि वार्ड में जो सीवरफ्लों और जलभराव की समस्यां थी, उसका आज सोमवार को कर्मचारी लगाकर समाधान कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि सीवर की समस्यां वार्ड न.-६ में पडऩे वाले नाले की वजह से वार्ड-5 में भी समस्यां पैदा हो जाती है। उस नाले की भी सफाई करा दी गई है।