April 26, 2024

हमें पाखंड छोड़ डॉ.भीम राव आंबेडकर के बताये रास्ते पर चलना चाहिए : मंजुला भारती

Faridabad/Alive News : लक्ष्य की वाराणसी टीम ने गावं तारापुर में गावं के गरीब बच्चो के लिए एक निशुल्क कोचिंग के लिए एक आनंद मिलिंद कोचिंग सेंटर की शुरूआत की और कैडर कैम्प का आयोजन किया। इस मौके पर लक्ष्य कमांडर सुरेश कुमार ने कहा कि पहली ही मुलाकात में वो लक्ष्य की टीम से प्रभावित होकर उनके साथ जुड़ गए और उनके साथ मिलकर अपने गावं नुवांव में आनंद मिलिंद कोचिंग सेंटर की शुरूआत की जोकि गावं के गरीब बच्चो को निशुल्क कोचिंग दे रहा है, जिसके कारण बच्चो की शिक्षा का स्तर भी अच्छा हो रहा है।

उन्होंने बताया की लक्ष्य की टीम का नेतृत्व महिलाओ दुबारा किया जा रहा है, जोकि अपने आप में ही एक मिशाल है। उन्होंने बताया कि लक्ष्य की महिला कमांडरों के कारण हमारे गावं में नशाबादी हो गई है, जोकि एक बहुत खुशी की बात है। आकाशवाणी के पूर्व निर्देशक राम जी ने लक्ष्य की टीम दबारा किये जा रहे सामाजिक कार्यो की प्रशंसा की और पूर्ण सहयोग देने का आश्वासन भी दिया। उन्होंने शिक्षा के महत्व को भी समझाया। लक्ष्य कमांडर मंजुला भारती ने कहा कि हमें पाखंड छोड़ बाबा साहेब डॉ.भीम राव आंबेडकर के बताये रास्ते पर चलना चाहिए तभी हम सब का भला हो सकेगा।

लक्ष्य के युथ कमांडर रंजीत व संदीप ने गावं के बच्चो को निशुल्क शिक्षित करने का अस्वासन दिया। लक्ष्य की टीम ने गावं चितईपुर के श्रद्धेय राजा राम जी को श्रद्धांजलि दी जिनका हाल ही में ह्रदय गति रुकने से परिनिवार्ण हो गया। श्रद्धेय राजा राम जी ने कांशी राम जी के साथ मिलकर पूर्वांचल के गावं-गावं में सामाजिक जागरूकता फैलाई और अपने गावं में पुस्तकालय खोला ताकि गावं के लोग अपने महापुरूषो के बारे में जानकारी हांसिल कर सके। उन्होंने पुस्तकालय का नाम आनंद मिलिंद पुस्तकालय रखा। ग्राम तारापुर में उनके पुस्तकालय के नाम से ही आनंद मिलिंद कोचिंग सेंटर रखने का निर्णय हुआ है जिसकी आज शुरूवात हुई। इस अवसर पर गावं के बच्चो को किताब, कॉपी, पेन, पेंसिल का वितरण भी किया गया 7