New Delhi/Alive News : दिल्ली-एनसीआर में आज सुबह मौसम ने अचानक करवट ली. कई इलाकों में धूल भरी आंधी और गरज के साथ छींटें पड़ने से मौसम सुहावना हो गया है.

राहत भी, आफत भी
मौसम में आए इस बदलाव से सुबह दफ्तर और स्कूल जाने वालों को मुश्किल का सामना करना पड़ा. कई जगहों पर पेड़ों के टूटने से यातायात भी प्रभावित हुआ है. लेकिन पारा गिरकर 20 डिग्री पहुंच गया है. इससे पिछले कई दिनों से गर्मी की मार झेल रहे दिल्लीवालों को राहत मिली है. दिल्ली के कुछ हिस्सों में बुधवार शाम को भी हल्की बारिश हुई थी.

2 दिन मेहरबान रहेगा मौसम
मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक जम्मू-कश्मीर पर वेस्टर्न डिस्टरबेंस की मौजूदगी के चलते दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में तापमान गिरा है. अनुमान है कि अगले 1-2 दिनों तक दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में हल्की बारिश होगी और बादल छाए रहेंगे.

गर्मी ने ढाया है सितम
दिल्ली में इस साल अप्रैल में औसत से ज्यादा गर्मी देखने को मिली है. पिछले हफ्ते शहर के कुछ हिस्सों में पारा करीब 45 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था. मौसम विभाग के मुताबिक ये देश की राजधानी में पिछले दस साल के दौरान सबसे गर्म अप्रैल महीना रहा. मौसम की ये ताजा मेहरबानी भी ज्यादा दिन नहीं रहने वाली है. जानकारों के मुताबिक मई महीने की शुरुआत से शहर में गर्मी एक बार फिर जोर पकड़ेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here