भगत सिंह की 113वीं जयंती पर वेबिनार का होगा आयोजन, पांच हजार से ज्यादा युवाओं ने कराया पंजीकरण

0
17
Sponsored Advertisement

Faridabad/Alive News: शहीद-ए-आजम भगत सिंह की 113वीं जयंती की पूर्व संध्या पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल प्रदेश के हजारों ग्रामीण युवाओं से ऑनलाइन संवाद करेंगे। यूथ फॉर न्यू हरियाणा (वाईएफएनएच) के बैनर तले होने वाले इस संवाद को ‘हम लाएंगे इंकलाब’ नाम दिया गया है।

अब तक 5600 युवाओं ने इस संवाद के लिए पंजीकरण कराया है। विशेष तौर पर संवाद में 18 से 45 आयु के युवा मौजूद रहेंगे। इस दौरान वे मुख्यमंत्री से सीधा संवाद करेंगे और विभिन्न मुद्दों पर अपनी राय भी देंगे। फरीदाबाद से करीब 300 युवा इस संवाद में हिस्सा लेंगे। यह जानकारी यूथ फॉर न्यू हरियाणा (वाईएफएनएच) के जिला मीडिया प्रभारी सुनील शर्मा ने दी।

उन्होंने बताया कि शहीद शिरोमणि भगत सिंह की प्रेरणा से इस वेबिनार का आयोजन किया जा रहा है। क्योंकि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व वाली सरकार ने जिस प्रकार से नौकरियों में पारदर्शिता लाई है, वह भगत सिंह के सपनों का साकार करने जैसा है। सरकार ने नौकरियों के मामले में सिर्फ सुधार नहीं किया। बल्कि भर्ती प्रक्रिया को पारदर्शी बनाकर एक नये इंकलाब को जन्म दिया है।

इस नई व्यवस्था से हरियाणा का युवा खासा प्रभावित है। वह समझ गया है कि वर्तमान सरकार के हाथों में ही उसका भविष्य सुरक्षित है। इसलिए वह भी सरकार के साथ मिलकर अपनी रचनात्मक भूमिका निभाना चाहता है। क्योंकि जब-जब देश को युवाओं की जरूरत पडी, तब-तब हरियाणवी युवा ने अपनी दृढ़ इच्छा-शक्ति से देश की हर आशा को और मजबूत किया है। इसी भाव को लेकर ग्रामीण युवा मंथन कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। यह वेबिनार प्रदेश की युवा शक्ति और मुख्यमंत्री को एक मंच पर लाने का प्रयास है।

उन्होंने बताया कि ग्रामीण युवा मंथन के इसबार गूगल फार्म के जरिये से युवाओं ने पंजीकरण किया है। पूरे प्रदेश से अब तक 58 सौ युवा कार्यक्रम में अपना पंजीकरण करा चुके है। मंथन में मुख्यमंत्री मनोहर लाल जहां युवाओं को मार्गदर्शन करेंगे। वहीं, चयनित युवाओं को मुख्यमंत्री से सीधा संवाद करने का मौका भी मिलेगा। वेबिनार को सफल बनाने के लिए प्राध्यापक रामवीर शर्मा, मनीष टोंगर, प्राध्यापक सतेंद्र शर्मा, सरपंच सचिन माढोतिया, प्राध्यापक कमल आर्य और कमल कौशिक हीरापुर सहयोग कर रहे हैं।

Print Friendly, PDF & Email
Sponsored Advertisement