April 25, 2024

भारत के ‘कमजोर प्रधानमंत्री’ ने ट्रंप से नहीं की H1-B वीजा पर बातचीत : राहुल गांधी

New Delhi/Alive News : विदेश में छुट्टियां मनाने के बाद देश लौटे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर लगातार हमलावर हैं. बुधवार सुबह राहुल ने ट्वीट कर नरेंद्र मोदी को एक कमजोर प्रधानमंत्री बताया हैं. राहुल ने अपने ट्वीट में कुछ मीडिया रिपोर्ट्स का हवाला दिया है. उन्होंने लिखा कि पीएम मोदी के अमेरिकी दौरे पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से H1-B मुद्दे पर कोई बातचीत नहीं हुई थी. इसके अलावा अमेरिका की ओर से कश्मीर को भारत प्रशासित कश्मीर कहने पर भी विदेश मंत्रालय ने इसे सही ठहराया था.

आपको बता दें कि पीएम मोदी पिछले हफ्ते ही अमेरिका दौरे पर गए थे, वहां उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से कई मुद्दों पर बातचीत की थी. दोनों की साझा प्रेस कांफ्रेंस में एच1-बी वीज़ा के मुद्दे पर कोई साझा बयान जारी नहीं किया गया था. वहीं अमेरिकी सरकार ने हिज्बुल मुजाहिद्दीन सरगना सैयद सलाहुद्दीन को इंटरनेशनल आतंकी घोषित करते हुए कश्मीर को भारत प्रशासित कश्मीर करार दिया था. इस पर कांग्रेस का आरोप था कि कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है, हमने कोई कब्जा नहीं किया है. अब इस पर विदेश मंत्रालय का भी बयान आया है.

विदेश मंत्रालय का कहना था कि भारत अधिकृत जम्मू-कश्मीर कहने से हमारी मजबूती और भी अधिक हो जाती है, कि सैयद सलाहुद्दीन क्रॉस बॉर्डर आतंकवाद में शामिल है और भारत के खिलाफ इसे फैलाता है. विदेश मंत्रालय ने कहा कि 2010-2013 के बीच में क्रॉस बॉर्डर आतंकवाद में तेजी आई है, इस बात की पुष्टि उनकी खुद की रिपोर्ट करती है.

GST पर बोला था हमला इससे पहले राहुल गांधी ने जीएसटी के कारण विकलांगों पर टैक्स के बोझ की आवाज़ उठाई थी, जिसपर मंगलवार को वित्त मंत्रालय ने सफाई जारी की थी. वित्त मंत्रालय ने प्रेस रिलीज़ निकाल कर साफ किया है कि विकलांगों के काम आने वाले सभी प्रोड्क्ट्स पर ज्यादा टैक्स नहीं लगाया गया है, इन उपकरणों को सिर्फ 5% वाले स्लैब में रखा गया है. इससे पहले इन्हें 5 से 18 फीसदी के बीच में रखा गया था.