वेट्रनस इंडिया एक सराहनीय पहल : राजनाथ सिंह

0
13

New Delhi/Alive News : वेट्रनस इंडिया के तत्वाधान में दिल्ली केंट एरिया में विजय दिवस एवं वेटे्रंस इंडिया के स्थापना दिवस का आयोजन भव्य तरीके से आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्यातिथि केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह रहे। विशिष्टअतिथि के तौर पर सुदर्शन चैनल के प्रमुख सुरेश चौह्वणके उपस्थित थे। गृह मंत्री ने अपने सम्बोधन में वेटे्रंस इंडिया के कार्यो को सराहा व उनकी इस पहल को सराहनीय बताया। उन्होंने युवाओं से आहवान किया कि वह भारतीय सेना के कार्यो को सराहें।

उन्होंने इस बात पर अफसोस जाहिर किया कि हमारे देश में क्रिकेट व फिल्मों को लेकर जिस प्रकार युवाओं में दीवानगी देखी जाती है, व दीवानगी हमारे सैनिकों व वीर-जवानों के प्रति नही होती। जबकि सैनिक खिलाडिय़ों के प्रति व फिल्मों के प्रति उत्साहित भी होता है और देश की रक्षा के प्रति गम्भीर भी। राजनाथ सिंह ने इस अवसर पर वेटे्रंस इंडिया के वेटे्रंस फंड को अपने एक महीने का वेतन देने की घोषणा भी की। वहीं सुदर्शन चैनल के प्रमुख सुरेश चौह्वणके ने वेटे्रंस इंडिया के वेटे्रंस फंड में 11 लाख रूपए देने की घोषणा की।

इस अवसर पर विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया गया। इस अवसर पर सीजीएचएस में आ रही दिक्कतों के बारे में वेटे्रन्स इंडिया के प्रतिनिधियों को बताया गया। वेटे्रंस इंडिया के राष्ट्रीयाध्यक्ष व संस्थापक बी.के . मिश्रा के संस्था के कार्यक्रमों पर प्रकाश डाला और देश के कोने-कोने से आए हुए प्रतिनिधियों का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर लैं.ज. जे.एस बाजवा, मै.ज. जी.डी. वक्शी, ब्रि. आर.के. शर्मा, (वीएसएम) कर्नल गोपाल सिंह विशेष रूप से उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here