Kolkata/Alive News : इंफाल से कोलकाता आ रही इंडिगो एयरलाइंस की विमान के चीफ पायलट को उड़ान के दौरान ही दिल का दौरा पड़ गया। मगर असहनीय दर्द के बावजूद पायलट ने कोलकाता के नेता जी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर फ्लाइट की सुरक्षित लैंडिंग कराई और यात्रियों की जान बचाई। घटना शनिवार की है।

63 साल के कैप्टन सिल्वियो डियाज अकोस्टा कोलकाता लैंड करने ही वाले थे कि तभी उनके सीने में दर्द शुरू हो गया और वे पसीने-पसीने हो गए। सिल्वियो ने इस बात की शिकायत अपने को-पायलट से भी की।

हालांकि चीफ पायलट ने खुद को संभाला और अपने को-पायलट की मदद से फ्लाइट की सुरक्षित लैंडिंग करवाई। इसके बाद उनको पहले एयरपोर्ट के मेडिकल यूनिट में ले जाया गया, जहां ईसीजी रिपोर्ट से पता चला कि उनकी हालत काफी गंभीर है। इसके बाद उन्हें तुरंत हॉस्पिटल ले जाया गया।

डॉक्टर के मुताबिक, अकोस्टा की हालत काफी गंभीर थी और उन्होंने जो किया वह चमत्कार से कम नहीं था। डॉक्टर ने कहा कि दिल का दौरा पड़ने के बावजूद अकोस्टा ने जिस बहादुरी से प्लेन की लैंडिंग कराई, वो वाकई चमत्कार जैसा था। अभी कैप्टन अकोस्टा सुरक्षित हैं, हालांकि फिलहाल उन्हें ऑब्जर्वेशन में रखा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here