April 26, 2024

सेंट थौमस स्कूल में जब बच्चों ने मन की भावनाओं को रंगों के माध्यम से उकेरा

Faridabad/Alive News : बच्चों का भविष्य सवांरने में हमेशा से एक मां ने अहम भूमिका निभाई है। इसलिए मां और एक बच्चें का रिश्ता ऐसा होता है, जो कभी नही बदलता। एक मां के लिए उसके बच्चें हमेशा बच्चें ही रहते है, चाहे कितने बड़े क्यों न हो जाए।

मां के इसी रिश्ते को गहराई से समझने के उद्देश्य से उड़ीया कॉलोनी स्थित सेंट थौमस मिशन स्कूल के चेयरमैन की अध्यक्षता में मां के समर्पण करते हुए ‘मदर्स डे’ धूमधाम से मनाया। इस अवसर स्कूल के बच्चों में एक ड्राइंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

जिसका शीर्षक था ‘मां’। बच्चों ने भी अपनी मां के प्रति प्रेम और भावनाओं को रंगों के माध्यम से चित्रित किया। कहीं कोई मां के हाथ में गोद लिए बच्चे को चित्रित करते दिखा, तो वहीं कुछ बच्चों ने अपनी मां के प्रति अपने प्यार को कविताओं के माध्यम से प्रस्तुत किया।

इस अवसर पर स्कूल के चेयरमैन विनय लाल ने बच्चों द्वारा प्रस्तुत कार्यक्रमों की प्रंशसा करते हुए कहा कि एक मां ही बच्चें की प्रथम शिक्षिका होती हैं। इसलिए बच्चों के दिल में अपनी मां के लिए एक खास जगह होती है। इसलिए ‘मदर्स डे’ का दिन मां के समर्पण के रूप में मनाया जाता है। इस अवसर पर स्कूली स्टाफ भी मौजूद  रहा|