जब स्कूल बसो की हालत मिली खस्ता, 13 वाहनों का हुआ चलान, 2 जब्त

0
14

Palwal/Alive News : क्षेत्रीय यातायात प्राधिकरण के सचिव एस.के.चहल ने एस.पी.एस. पब्लिक स्कूल, अपोलो प्रोग्रेसिव स्कूल तथा निशांत पब्लिक स्कूल के विरूद्ध जिला शिक्षा अधिकारी को आवश्यक सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। उल्लेखनीय है कि गत दिनो पंजाब एंव हरियाणा हाईकोर्ट के निर्देशानुसार बाल अधिकार संरक्षण आयोग की टीम ने स्कूल वाहनो का निरिक्षण किया गया था।

आयोग के सदस्य सुशील वर्मा के नेतृत्व मे किए गए दो दिवसीय निरीक्षण मे स्कूल वाहनो मे शामिल कुछ बसे जर्जर हालत मे मिली थी। निरिक्षण के दौरान 13 वाहनो का चालान किया गया तथा दो वाहनो को जब्त किया गया।

जिसमे एस.पी.एस. पब्लिक स्कूल की चार बस, अपोलो पब्लिक स्कूल की एक बस, निशांत पब्लिक स्कूल की दो बस और छह प्राइवेट वाहनो का मोटर वाहन अधिनियम व नियमों के प्रावधानों का उल्लंघन करने तथा विद्यालयों द्वारा विद्यार्थियों की सुरक्षा को नजरअंदाज करने और उच्च न्यायालय के आदेशों की पालना को गंभीरता से न लेने के कारण चालान किए गए थे।

अगर कोई विद्यालय उपरोक्त को ध्यान में न रखते हुए इन नियमों का पालन नहीं करता है तो उस विद्यालय का पंजीकरण रद्द कर दिए जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here