April 25, 2024

जब छात्राओं ने भंगड़ा और गिद्धों पर मचाई धूम

Faridabad/Alive News : बेटी बचाओ अभियान ने आज आधारशिला पब्लिक स्कूल सैक्टर 2 में लाडली वैसाखी उत्सव धूमधाम से मनाया। जिसमें 51 लाड़लीयों को उपहार व मैडल देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रधानाचार्या ऊषा शर्मा ने की व कार्यक्रम का आयोजन राष्ट्रीय महिला अध्यक्ष सीमा शर्मा ने किया तथा मंच संचालन वैभव शर्मा ने किया। कार्यक्रम में धनेश अदलखा चेयरमैन हरियाणा सरकार मुख्यातिथि के रूप में उपस्थित थे। बच्चों ने भंगड़ों व गीतों से कार्यक्रम को शोभित किया।

राष्टृीय महिला अध्यक्ष सीमा शर्मा ने कहा कि आज के दिन गुरूगोबिन्द सिंह ने खालसा पंथ की स्थापना की थी और आज के दिन अगे्रजी हकूमत ने जलियां वाले बाग में निहत्थे लोगों पर गोलियां चलाई थी तथा आज के दिन किसान फसल काटते हैं।

धनेश अदलखा ने बच्चों को वैसाखी उत्सव की मुबारक देते हुए कहा कि वैसाखी उत्सव देश में खुशहाली लेकर आता है, क्योंकि आज के दिन देश के किसान फसल काटकर खुशियां मनाते हैं।

उन्होने बेटी बचाओ अभियान के लाडली जन्म उत्सव की सराहना करते हुए कहा कि लाडलीयों को समर्पित यह संस्था सराहनीय कार्य कर रही है। सम्मानित लाडलीयां भूमी, आकांशा, नैनसी, शालीनी, हिमांशी, महक, उर्मिला, बरखा, अंजली, नुपुर, ज्योती, संजना, तंशुका, साक्षी आदि को सम्मानित किया।