April 24, 2024

जब स्कूल में ही गुरूजी को बंधक बनाकर कर दी धुनाई

Barwala/Alive News : आरोही मॉडल स्कूल गैबीपुर में कार्यरत एक अध्यापक ने स्कूल की प्रधानाचार्या पर उसके साथ कथित मारपीट करने, उसे बंधक बनाने व जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। उन्होंने कई गंभीर आरोप लगाते हुए इस मामले की लिखित शिकायत जिला पुलिस कप्तान, जिला उपायुक्त हिसार, जिला शिक्षा अधिकारी, सीएम ¨वडो और संबंधित निदेशालय को की गई है। जिला पुलिस कप्तान ने इस संदर्भ में बरवाला पुलिस को कार्रवाई के आदेश दिए हैं। पीड़ित गणित अध्यापक राजेश कुमार अपनी धर्मपत्नी व स्टाफ सदस्य मीनू, उर्मिला, डॉक्टर सुदीक्षा चुटानी, सीमा, सिमरन, अनीता, पुष्पा और आरोही मॉडल स्कूल स्टाफ एसोसिएशन के अध्यक्ष सत्येंद्र सिंह, उपाध्यक्ष अनिल श्योकंद और ज्वाइंट सेक्रेटरी शिव सेवक आदि के साथ बरवाला पुलिस स्टेशन पहुंचे।

बरवाला थाना में ही मौजूद हरियाणा हाउसिंग कारपोरेशन के चेयरमैन जोगीराम सिहाग को भी स्कूल के स्टाफ ने घटना के बारे में अवगत कराया। डीएसपी जयपाल सिंह ने इस संदर्भ में पुलिस को पीड़ित व स्टाफ के बयान दर्ज करने तथा कार्रवाई करने के आदेश दिए। घटना से सदमे में आए अध्यापक ने तीन दिन तक किसी को कुछ नही बताया, बल्कि उसी की लिखित शिकायत के अनुसार उसने अपने घर पर कथित रूप से अपनी जीवनलीला खत्म करने का भी प्रयास किया। परंतु उनकी धर्मपत्नी ने उन्हें बचा लिया ।शिकायत लेकर थाने में स्टाफ के सदस्यों के साथ पहुंचा पीड़ित अध्यापक ।

बंधक नही बनाया बल्कि सामने बिठा कर समझाया था- प्रधानाचार्या
इस संदर्भ में आरोही स्कूल की प्रधानाचार्या उपासना दूहन से जब संपर्क किया गया तो उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोपों को नकारा। उन्होंने कहा कि अध्यापक राजेश ने एक महिला स्टाफ सदस्य के बारे में कुछ टिप्पणी की थी और उन्हे इस बारे शिकायत मिली थी। स्कूल हैड होने के नाते उन्हें उक्त महिला स्टाफ सदस्य के सामने बिठा कर समझाया गया था। उन्हे बंधक बनाने, हाथापाई करने जैसी या धमकी देने जैसी किसी प्रकार की कोई घटना नहीं हुई। उन पर गलत आरोप लगाए जा रहे है।

जांच के बाद नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाएंगे
इस बारे थाना प्रभारी देवेंद्र सिंह ने बताया कि उन्हें आरोही स्कूल के पीजीटी राजेश कुमार की लिखित शिकायत मिली है। दोनों पक्षों के बयान लिए जाएंगे और मौके पर भी पुलिस द्वारा जाकर जांच की जाएगी। इसके बाद जो भी नियमानुसार कार्रवाई बनेगी वो अमल में लाई जाएगी।पुलिस ने शिकायत मिलने पर आरोपी प्रधानाचार्या और एक महिला स्टाफ सदस्य समेत तीन अन्य स्टाफ सदस्यों को भी फोन करके तलब किया। थाना प्रभारी इंस्पेक्टर देवेंद्र सिंह और एएसआइ जयपाल सिंह ने पीड़ित अध्यापक राजेश कुमार के बयान दर्ज किए। राजेश कुमार अध्यापक ने लिखित शिकायत में आरोप लगाया कि 27 फरवरी को स्कूल में फेयरवेल पार्टी चल रही थी। प्रधानाचार्या ने स्कूल के ही एक अन्य अध्यापक की मार्फत उन्हें अपने कार्यालय में बुलाया।

जब वह कार्यालय पहुंचे तो उनके पहुंचते ही कार्यालय को लॉक कर दिया गया। उस समय वहां प्रधानाचार्या के साथ एक अन्य मैडम भी मौजूद थी। उन्हें मैडम ने एक घंटे तक बंधक बनाकर रखा तथा उनकी काफी बेज्जती की। उन्हें बुरे तरीके से धमकाया गया व प्रताड़ित किया गया। इतना ही नहीं उनके बाल पकड़ कर उन्हें कथित रूप से पीटना भी शुरू कर दिया गया। एक अध्यापक ने उसके दोनों हाथों को पकड़ लिया औरप्रधानाचार्या ने कथित रूप से उन्हें थप्पड़ मारे। इतना ही नहीं उन पर कई गंभीर व झूठे इल्जाम लगाकर केस दर्ज करवाने जैसी धमकियां भी दी। शिकायत में आरोप है कि उन्हें पीटते हुए उनका गला भी पकड़ा और उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी तथा उनके ऊपर गंभीर आरोप लगाने जैसी धमकी दी। उन्होंने इस मामले में प्रधानाचार्या व एक अन्य अध्यापिका समेत चार के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।