March 28, 2024

मिस वर्ल्ड फाइनलिस्ट ने जब दुनिया को बताया गैंगरेप का दर्द, वीडियो वायरल

ऑस्ट्रेलियन मॉडल और मिस वर्ल्ड फाइनलिस्ट रही अदाउ मोर्नियांग ने फेसबुक लाइव के जरिए अपने साथ हुई रेप की घटना दुनिया के सामने शेयर की. करीब एक घंटा लंबी यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. वीडियो में मॉडल ने पूरी वारदात के बारे में डिटेल से बताया. उनके मुताबिक ऐसा करने के पीछे उनका मकसद था कि दूसरी लड़कियां खुद को सुरक्षित रख सकें. मोर्नियांग के मुताबिक, जब वह केवल 17 साल की थीं तब दो ऐसे लोगों ने उनका रेप किया था जिन्हें वह काफी समय से जानती थीं.

लाइव वीडियो में वह काफी देर तक रोती रही. मोर्नियांग के मुताबिक यह घटना जनवरी 2012 में एडिलेड में हुई थी. मॉडल के मुताबिक तभी मेरा ब्वॉयफ्रेंड से ब्रेकअप हुआ था और मैं अपने पुरुष दोस्तों से मिलने गई थीं. तभी दोनों दोस्त ने मुझे शराब पिलाई और कहा इससे मुझे अपने ब्वॉयफ्रेंड को भूलने में मदद मिलेगी. नशे में होने के बाद मैं हिल-डुल नहीं पा रही थी.

इसके बाद दोनों ने बारी-बारी से मेरा रेप किया. रेप के बाद मुझे काफी शर्मिंदगी महसूस हुई. मुझे लगा मैं कितनी फिजूल और बेकार हूं.” मोर्नियांग कहती हैं कि मैं पिछले छह साल तक डर-डर कर जी रही हूं. लेकिन अब मुझे किसी का डर नहीं. मैं अपनी आवाज उठाना सीख गई हूं मॉडल के मुताबिक मैंने इसकी शिकायत पुलिस से की लेकिन इसके बाद मेरा और उत्पीड़न किया गया. यहीं नहीं मुझ पर केस वापस लेने का भी दबाव डाला गया.

अदाउ मोर्नियांग के मुताबिक उनका जन्म दक्षिण सुडान में हुआ था. लेकिन उनकी सारी परवरिश ऑस्ट्रेलिया में हुई थी. मॉडल ने कहा कि वह जिस समुदाय से आती हैं, वहां पर महिलाओं का सम्मान कम या बिल्कुल ही नहीं किया जाता है.