जब एलियन देख लोगो में मची अफ़रातफ़री

0
30

Karnataka/Alive News : इन तस्वीरों से कर्नाटक और उसके आस-पास के इसको में सनसनी फैल गई है. इन्हें मैसेजिंग एप व्हट्सएप पर तेज़ी से फैलाया गया. मैसेज में इसे एलियन बताया गया. आगे के संदेश में लिखा था कि इस एलियन को कर्नाटक और केरल के बॉर्डर पर पकड़ा गया है.

यह भी बताया गया कि ये एलियन सभी जनवरों को अपना शिकार बना रहा है और इंसानों को भी नहीं बख्श रहा. संदेश के अंत में लिखा गया कि ऐसे पांच एलियन इलाके में घुम रहे हैं जिनमें से एक को ही पकड़ा गया है और बाकी के चार अब भी खुले में घूम रहे हैं.

2

लोगों में इसे लेकर भय का माहौल है और वैसे भी जिस तरीके से बात का बंतगड़ बनाया गया है वो लोगों को और गुमराह कर सकता है. लेकिन पूरे मामले का सच जानकर आपको भी लगेगा कि व्हाट्सएप जैसे मैसेजिंग एप और सोशल मीडिया का किस तरीके से झूठ फैलाने, लोगों को डराने और गुमराह करने में भी किया जा रहा है.

दरअसल बेंगलुरु मिरर ऑनलाइन की रिपोर्ट में बताया गया है कि ये कोई एलियन नहीं बल्कि एक स्नो बीयर (बर्फीले इलाके में रहने वाला भालू है). वहीं इसे भारत में नहीं बल्कि मलेशिया में पकड़ा गया है.

किसी बीमारी की वजह से भालू के शरीर से बाल गायब हो गए हैं और इसी वजह ये इसे एलियन बताकर लोगों को गुमराह करना आसान हो गया. वहीं सबसे बड़ा झूठ ये भी है कि ये इंसानों को खा रहा है. मूल तौर पर ऐसे भालू फल-सब्ज़ियों को अपना आहार बनाते हैं और कभी-कभार छोटे जानवरों को भी अपना शिकार बनाते हैं लेकिन इंसानों को खान से इनका कोई वास्ता नहीं होता. सोशल मीडिया और खासकर व्हाट्सएप से आम लोगों को सावधान रहने की ज़रूरत है क्योंकि इन प्लेटफॉर्म्स पर आसानी से झूठ फैलाया जा रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here