जब सेना की टुकड़ी चली तो मेरी आंखों में आंसू आ गए : अमिताभ बच्चन

0
15

New Delhi/Alive News : भारत आज अपना 69वां गणतंत्र दिवस मना रहा है और इस मौके पर देश के सैन्य कौशल तथा सांस्कृतिक विविधता की झलक से सराबोर परेड राजपथ पर हुई. राजपथ पर हमारे देश की संप्रभुता, सामरिक शक्ति और सांस्‍कृतिक एकता का परचम फहराने वाली इन झांकियों को देखकर हर देशवासी का मन गर्व से भर उठता है. गणतंत्र दिवस की इस परेड को देखने अमिताभ बच्‍चन भी पहुंचे. दिल्‍ली में राजपथ पर हुई इस परेड में सेना की झांकी देखकर अमिताभ बच्‍चन की आंखें भर आईं.

एक चैनल के अनुसार बिग बी ने इस बारे में एक ट्वीट करते हुए लिखा, ‘गणतंत्र दिवस की परेड देख रहा हूं.. यह गर्व का क्षण है.. जब सेना की टुकड़ी चली तो मेरी आंखों में आंसू आ गए… पुरानी यादें ताजा हो गईं, जब हम दिल्‍ली में दौड़कर अपनी सीट रोकने के लिए भागते थे. जय हिंद’.

अमिताभ बच्चन ने अपने ट्विटर पर अपने साथ ही अपने बेटे अभिषेक बच्‍चन की भी, गणतंत्र दिवस की बधाई देते हुए फोटो शेयर की है. इस मौके पर अमिताभ बच्‍चन ने अपने पिता हरिवंश राय बच्‍चन की एक कविता, ‘एक और जंजीर तड़कती है, भारत मां की जय बोलो…’ भी शेयर की है.

बता दें कि 10 आसियान देशों के शीर्ष नेता परेड देखने के लिए विशेष अतिथि के रूप में राजपथ पर मौजूद हैं. आसियान देशों में थाइलैंड, वियतनाम, इंडोनेशिया, मलेशिया, फिलीपीन, सिंगापुर, म्यामां, कंबोडिया, लाओस और ब्रूनेई शामिल हैं. परेड में देश की सैन्‍य शक्ति को दिखाते अत्‍याधुनिक हथियार दिखे, जिसमें टैंक टी-90, ब्रह्मोस शस्‍त्र प्रणाली, हथियार खोजी रडार स्‍वाति, टैंक टी-72, आकाश मिसाइल, ब्रह्मोस मिसाइल, निर्भय मिसाइल आदि शामिल रहीं. परेड के आखिर में वायुसेना के कई विमानों के साथ एमआई-17 और रुद्र सशस्त्र हेलीकॉप्टरों ने भी फ्लाईपास्ट किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here