April 24, 2024

जब संसद में साड़ी पहनकर पहुंचा सांसद फिर…

New Delhi/Alive News : आंध्र प्रदेश के लिए विशेष दर्जे की मांग को लेकर टीडीपी केंद्र सरकार से नाराज है. सोमवार को टीडीपी ने सरकार के खिलाफ संसद में अविश्वास प्रस्ताव लाने का नोटिस दिया है. टीडीपी अपनी मांगों को लेकर सदन के भीतर और बाहर लगातार विरोध कर रही है, इसी कड़ी में आज टीडीपी सांसद एन शिवाप्रसाद तेलुगू की महिला का वेश बनाकर में संसद पहुंचे.

मौजूदा बजट सत्र में शिवाप्रसाद ने विरोध के अलग-अलग तरीकों को लेकर खूब सुर्खियां बटोरी हैं, लेकिन आज वह गले में मंगलसूत्र, साड़ी और बिन्दी लगाकर संसद परिसर में अपना विरोध दर्ज कराते दिखे. संसद में कांग्रेस की सांसद रेणुका चौधरी भी विरोध प्रदर्शन में उनके साथ खड़ी रहीं. बता दें कि टीडीपी के अविश्वास प्रस्ताव को कांग्रेस पार्टी समर्थन देने के लिए तैयार है.

शुक्रवार को टीडीपी सांसद शिवाप्रसाद मुछआरे के वेश में संसद पहुंचे थे और उन्होंने कहा था, ‘मोदी साहब संसद में नहीं दिखते, विदेश घूमते हैं, पब्लिक को क्या चाहिए वो नहीं करते, इसलिए मैं उन्हें जाल से पकड़ना चाहता हूं.’

इससे पहले भी चित्तुर से टीडीपी सांसद शिवाप्रसाद नए-नए तरीकों से सदन के बाहर अपना विरोध जता चुके हैं. कभी वो कृष्ण के अवतार में नजर आते हैं तो कभी बाबा साहेब अंबेडकर की वेशभूषा में संसद पहुंचते हैं. संसद परिसर में शिवा सभी लोगों के आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं और रोज अपने नए-एन अवतार से लोगों का ध्याज खींचते हैं.

क्यों नाराज है टीडीपी
बजट पेश होने के बाद से ही टीडीपी ने केंद्र सरकार के खिलाफ बगावती रुख अपना रखा है. टीडीपी ने केंद्र सरकार पर आंध्र प्रदेश के साथ अन्याय करने का आरोप लगाया है. पार्टी आंध्र के लिए विशेष राज्य का दर्जा और स्पेशल पैकेज देने की मांग पर अड़ी है. इसी क्रम में पहले कैबिनेट से टीडीपी के दो सांसदों ने इस्तीफा दे दिया और फिर सरकार से अपना समर्थन भी वापस ले लिया है.