वार्ड-9 की बदत्तर हालात पर इतनी गंदी राजनीति क्यों?

0
118
Sponsored Advertisement

Faridabad/Alive News : फरीदाबाद के एनआईटी विधानसभा क्षेत्र के वार्ड-9 में सालों से वार्ड में कोई विकास कार्य नहीं हो हुआ, जिसका खामियाजा आम जनता को रोजाना भुगतना पड़ रहा है सड़के सालों से टूटी हुई है तो नालों की सफाई नहीं होने से सड़कों पर गंदा पानी 24 घंटे सालोंसाल भरा रहता है। पार्षद, नगर निगम जेई-एसडीओ, विधायक और सांसद से स्थानीय लोगों द्वारा बार-बार शिकायत करने के बाद भी कोई सुनवाई न होना। वार्ड-9 में इन हालातों को देखते हुए कही न कही गंदी राजनीति को दर्शाता है।

Photo Ward-9

आलम यह है कि वार्ड-9 प्रिन्स स्कूल सड़क से लेकर काली मंदिर तक लोगों को पैदल निकलने के लिए भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ता है। क्योंकि सड़क पर हमेशा एक-एक फिट सीवर का पानी जमा रहता है जो भी नागरिक यहां से गुजरता है वह स्थानीय पार्षद, नगर निगम, मौजूदा विधायक और सरकार को कोसता हुआ निकलता है।

गौरतलब है कि फरीदाबाद वार्ड-9, एनआईटी-86 के अंर्तगत आता है। यहां से पार्षद महेंद्र भड़ाना हैं, और वो बीजेपी की टिकट पर चुनाव लड़कर दूसरी बार निगम सदन में पहुंचे हैं। लेकिन साढे आठ साल से अधिक तक का समय बीत जाने के बावजूद अब तक उनकी तरफ से वार्ड में कोई भी उल्लेखनीय काम नही कराया गया है। विशेष तौर पर निगम पार्षद को वार्ड में मुख्यत सफाई, पानी की निकासी, पीने के साफ पानी की व्यवस्था, गलियों, नाला-नालियों और सड़कों की मरम्मत, जन्म/मृत्यु प्रमाण-पत्र, स्थाई निवासी प्रमाण-पत्र, जाति प्रमाण पत्र और पैंशन इत्यादि का काम देखना होता है। लेकिन सबसे महत्वपूर्ण और स्वास्थ्य के लिहाज से जरूरी साफ-सफाई, गंदे पानी की निकासी और पीने का साफ पानी वार्ड के लोगों को मुहैया कराना होता है, लेकिन पूरे एनआईटी को उक्त सुविधा टेक्स देने के बावजूद भी उपलब्ध नही हो पा रही। ये कहना है नंगला इन्कलेव पार्ट-1, पार्ट-2, के निवासियों का।

लोगों का कहना है कि सदन चुनाव के समय बीजेपी ने शहर और विधानसभा क्षेत्र के विकास के सपने दिखाए थे। और लेकिन जब जनता को बीजेपी पार्षद से धोखा मिला तो, उन्हीने बीजेपी उम्मीदवार और तत्कालीन विधायक नागेंद्र भड़ाना को नकार कर कांग्रेस के नीरज शर्मा को चुना। अब नीरज शर्मा को मंजीरा बजाने और श्री भागवद कथा से फुर्सत मिले तो वो विधानसभा क्षेत्र में काम की और ध्यान दें। बरहाल, अभी पूरा क्षेत्र विपक्षी विधायक और सरकार के पार्षदों की आपस के टकराव के चलते मुसीबतें झेल रहा है और टकटकी लगाए देख रहा है कि हमारे क्षेत्र से यह गंदगी का आलम कब दूर होगा।

Print Friendly, PDF & Email
Sponsored Advertisement