क्या सलमान की गुडलिस्ट में फिर शामिल होंगी कटरीना

0
20

साल 2014 में उन्होंने ‘बैंग बैंग’ के रूप में आखिरी सफलता देखी और फिर उसके बाद वह ‘फैंटम’ (2015) और ‘फितूर’ (2016) में नजर आईं. लेकिन दोनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी. इस बीच रणबीर कपूर के साथ उनकी दोस्ती भी सिरे नहीं चढ़ सकी. फिर सलमान खान से दूरी भी बन गई. सलमान कामयाबी के नित नए रिकॉर्ड कायम करने में व्यस्त थे और वह रणबीर के साथ दोस्ती में व्यस्त थीं. फिल्मों से ज्यादा वह रणबीर के साथ दोस्ती की वजह से सुर्खियों में रहतीं. लेकिन फिर सारे समीकरण बिगड़ने लगे. आखिरकार उनका हाल कुछ वैसा ही हुआ, ‘न खुदा मिला न विसाले सनम. न इधर के रहे न उधर के रहे.’ सलमान की गुडलिस्ट से भी बाहर हुईं, इंडस्ट्री में अच्छे दोस्त भी नहीं रहे और फिल्मों को लेकर उनकी गलत चॉयस भी उन पर भारी पड़ी

पटरी से उतरी ट्रेन
ये हालात कुछ ऐसे बिगड़े जो अभी तक काबू में नहीं आ सके हैं. अब उनकी ‘बार-बार देखो’ रिलीज हो रही है. फिल्म को लेकर कोई खास रिस्पॉन्स नहीं है और बॉक्स ऑफिस पर ठंडापन काबिज है. कटरीना चिकनी चमेली वाला अपना करिश्मा भी खोती नजर आ रही हैं. इस बात का इशारा इससे भी मिल जाता है कि कभी रियलिटी शोज में आकर बहुत ही संयमित और शालीन ढंग से नजर आने वाली कटरीना आजकल चुलबुली बनने की कोशिश करती नजर आ रही हैं. वाचाल बनने की कोशिश कर रही हैं. कुछ ऐसा कर दिखाना चाह रही हैं, जिससे उनकी किस्मत पलट सके. इसी चक्कर में कपिल शर्मा शो में उनकी मौजूदगी कुछ ज्यादा ही अटपटी बन गई. वह भी क्या करें? शायदन उनको मोटा पैसा लेने वाली अपनी पीआर टीम पर भरोसा होगा, वही उनका खोया चार्म लौटा सकें.

भविष्य भी संघर्ष भरा!
अब थोड़ा उनके आने वाले प्रोजेक्ट्स पर बात करें तो आगे अंधकार ही नजर आता है. यानी ‘जग्गा जासूस’ रणबीर कपूर के साथ है लेकिन वह अधर में लटकी है. इसके अलावा कई प्रोजेक्ट्स के नाम आते रहते हैं लेकिन अभी तक कोई सिरे नहीं चढ़ सका है. करण जौहर ने पिछले दिनों उन्हें लेकर कुछ उम्मीद की किरण जगाई है. लेकिन धरातल पर अभी तक कुछ नहीं आ सका है, और सब हवा हवाई ही है.

जैकलीन का आना
अगर जैकलीन और कटरीना के करियर को जोड़कर देखा जाए तो दिलचस्प बात नजर आती है. जैकलीन ने 2014 में सलमान के साथ ‘किक’ में काम किया और उसके बाद से उनकी किस्मत सरपट दौड़ रही है. इसी साल से कटरीना का संघर्ष का दौर शुरू हुआ. अब जैकलीन सलमान के प्रोडक्शन हाउस के एक प्रोजेक्ट में भी हैं, और कई युवा सितारों के साथ भी वे काम कर रही हैं. वह विदेशी भी हैं. डांस भी अच्छा कर लेती हैं और उन्होंने बॉलीवुड में अपने काम के जरिए मजबूत पहचान भी बना ली है, और वह अपने अफेयर्स से कम और अपने काम से सुर्खियों में ज्यादा रहती है.

‘बार-बार देखो’ और ‘फ्रीकी अली’
‘फ्रीकी अली’ सलमान खान के भाई सोहैल खान की फिल्म है. जिसे सलमान का पूरा सपोर्ट हासिल है. मजेदार यह कि ‘बार- बार देखो’ और ‘फ्रीकी अली’ एक ही दिन रिलीज हो रही है. नवाजुद्दीन सिद्दीकी के संजीदगी से बाहर आने और हल्का-फुल्का रोल करने की वजह से फिल्म जहां सुर्खियों में है, वहीं ‘बार-बार देखो’ को उस तरह का रिस्पॉन्स नहीं मिल पाया है जैसा अपेक्षित था. यह भी समझ से बाहर है कि सलमान ने आखिर ‘फ्रीकी अली’ के लिए वही दिन क्यों चुना जब कटरीना की फिल्म रिलीज होनी थी? यह महज एक इत्तेफाक था या….

अब कटरीना का काफी कुछ ‘बार-बार देखो’ पर टिका है. अगर ‘बार-बार देखो’ को बॉक्स ऑफिस पर अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिला तो…क्या भाईजान एक बार कटरीना की तरफ फिर देखेंगे…

Print Friendly, PDF & Email