April 24, 2024

बिना लाईसैंस स्कूलों में वाहन ले जाने वाले विद्यार्थियों की खैर नहीं : नरेन्द्र

Kurukshetra/Alive News : उपमंडल अधिकारी नागरिक नरेन्द्र पाल मलिक ने कहा कि स्कूलों में बिना लाईसैंस वाहन ले जाने वाले विद्यार्थियों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। जो भी विद्यार्थी नियमों की पालना नहीं करेगा, उसके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा। वे सोमवार को मिलेनियम पब्लिक स्कूल के सभागार में सुरक्षित वाहन पालिसी को लेकर लाडवा व थानेसर स्कूल संचालकों की एक बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सभी स्कूलों में सारा साल सुरक्षित वाहन सत्र के रुप में मनाया जाएगा और किसी भी कीमत पर सुरक्षित वाहन पालिसी को लागू करना होगा।

इस दौरान समय-समय पर आरटीए विभाग की तरफ से स्कूलों की जांच भी की जाएगी कि सुरक्षित वाहन पालिसी की पालना की जा रही है या नहीं। इस चैकिंग के दौरान अगर किसी भी स्तर पर कोई खामी पाई गई तो सम्बन्धित स्कूल के खिलाफ तुरंत एक्शन लिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि सभी स्कूलों में बिना लाईसैंस के कोई भी विद्यार्थी वाहन लेकर नहीं आएगा। जो भी विद्यार्थी नियमों की अनदेखी करेगा, उसके खिलाफ सीधा एक्शन लिया जाएगा।सभी स्कूल प्रबंधकों को 5 मई तक आरटीए विभाग को शपथ पत्र देना होगा कि सालभर सुरक्षित वाहन पालिसी की पालना की जाएगी और कोई भी विद्यार्थी बिना लाईसैंस के स्कूलों में वाहन लेकर नहीं आएगा।

उन्होंने कहा कि स्कूल प्रंबधकों को नियमानुसार बस चलाने की तमाम औपचारिकताएं पूरी करनी होगी और स्कूल बसों में महिला हेल्पर को भी नियुक्त करना होगा। इस मौके पर जिला शिक्षा अधिकारी सुमन आर्य, आरटीए विभाग के कर्मचारी मेघराज सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।