बांके बिहारी मंदिर में हरियाली तीज पर महिलाओं ने लगाए ठूमके

0
28

Faridabad/Alive News : एनआईअी नम्बर-5 स्थित श्री बांके बिहारी श्री सनातन धर्म सभा द्वारा हरियाली तीज पर्व बड़ी धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर झूले में नन्हें कान्हा जी को विराजमान किया गया और वहां मौजूद सभी भक्तों ने उन्हें झूला झूलाकर माथा टेका। इस मौके पर महिला मण्डल द्वारा प्रस्तुत भजन कीर्तिन पर सभी श्रृद्वालु खूब नाचे तथा तरह-तरह की मिठाईयां राधा-कृष्णके सम्मुख रखी गई। इस पावन अवसर पर मंदिर के पंडित आचार्य डॉ. संतोष महाराज ने सभी उनस्थितगणों को हरियाली तीज की बधाई दी।

उन्होंने इस पर्व की महत्तव बताते हुए कहा कि तीज का व्रत स्त्रिंया अपने सुहाग व परिवार की खुशहाली के लिए रखती है। उन्होनें कहा कि पुराणों के अनुसार मां पार्वती जी ने शिव की प्राप्ती के लिए वर्षो कठिन व्रत किया अन्त: उन्हें वो फल प्राप्त हुआ इसलिए अच्छे वर के लिए अविवाहित लड़कियां तथा सुहागिनें सुहाग के लिए व पारिवारिक शांति के लिए व्रत रखती है।

आचार्य ने कहा कि मंदिर में आकर हम सभी प्रभु के चरणों में मगन होकर भजन कीर्तिन करते है, नाचते है तो तनाव मुक्त हो जाते है। यही सच्चे सुख की अनुभूति होती है। उन्होनें कहा कि में ईश्वर से प्रार्थना करता हूं,कि देश में शांति व भाईचारा कायम रहे।

इस मौके पर संस्था के सरपरस्त एन.एल गौंसाई,अशोक अरोड़ा,कोषाध्यक्ष संजय दत्ता,उप-प्रधान सतीश अरोड़ा,राजीव दत्त,पूूर्व पार्षद नरेश गौंसाई,पूर्व पार्षद चारू गौंसाई,महिला मण्डल प्रधान मीनाक्षी गोस्वामी,रेखा आहुजा,प्रीति गौसांई,शोभा दत्ता,दीपा दत्ता,सिम्मी,रमा अरोड़ा,रमा पठानिया,चारू सतीजा, इत्यादि मौजूद थे। कार्यक्रम के अंत में भक्तजनों को प्रसाद वितरित किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here