March 29, 2024

महिलाओं की आजादी और उडान में न हो बाधा : राधा नरूला

फरीदाबाद : नारी शक्ति के बिना समाज अधूरा है। महिलाओं ने हर क्षेत्र में अपनी बुद्धिमता का लोहा मनवाया है। आज नौकरी, शिक्षा, चिकित्सा, राजनीति और समाजसेवा सहित हर क्षेत्र में नारी सब पर भारी है। इसलिए पुरूष प्रधान समाज उसकी आजादी और आगे बढने की उडान में बाधा न आने दे।

शांति निकेतन स्कूल की प्रिंसिपल डॉ. राधा नरूला ने उक्त विचार फरीदाबाद धार्मिक सामाजिक संगठन के तत्वाधान में स्कूल में आयोजित हुए महिला दिवस विचार गोष्ठी में मौजूद अभिभावकों और अध्यापिकाओं को संबोधित करते हुए व्यक्त किए। उन्होने कहा महिला हमारे बीच बेटी, बहन, बहू, पत्नी, मां और दादी-नानी के रूप में है। वह अपने हर किरदार को बखूबी निभाती है।

उन्होने कहा बेटी की सुरक्षा रखना समाज का दायित्व है। सरकार नियम तो बनाती है मगर उनका कडाई से पालन नहीं किया जाता। जिसके कारण असमाजिक तत्व अपराधिक घटनाएं कर बैठते हैं। सभी माताएं अपने बच्चो को अच्छे संस्कार दें ताकि अच्छे समाज का निर्माण हो।

इस अवसर पर स्कूल की प्रिंसीपल रंजना शरण ने सभी अतिथियों का अभिवादन करते हुए कहा महिलाएं पुरूषों की तुलना मे अधिक सहनशील होती हैं। सैकडों चुनौतियों को पार करके वह अपने लक्ष्य को प्राप्त करती है। उन्होने छात्राओं का आहवान किया कि वह अपने माता-पिता का नाम रौशन करने के लिए सदा अ’छे काम करें और बुराईयों से दूर रहें। इस अवसर पर स्कूल सभी अध्यापिकाएं और छात्राएं भी मौजूद रही।