April 25, 2024

जाट आरक्षण को लेकर महिलाओं ने किया जनसंपर्क अभियान शुरू

Faridabad/Alive News : जाट आरक्षण को लेकर अब महिलाओं ने भी कमर कस ली है महिलाओं ने आज ट्रैक्टरों में भरकर बल्लभगढ क्षेत्र के कई गावों में जनसंपर्क किया। जाट नेता मुनेश नरवाल और सुमन मलिक जवां के नेतृत्व मे दर्जनों महिलाओं की टीम ने क्षेत्र के जवा सहित अन्य गांवों का दौराकर कर लोगों से जनसम्पर्क किया और जाट समुदाय के लोगो को जागरूक कर अपने हक लेने के लिए संघर्ष करने का आहवान किया। उन्होने कहा कि आज के माहौल में जाट समुदाय के पास जमीन नही है और रोजगार के लिए युवा भटक रहे हैं सरकार आरक्षण की मांग को अनसुना कर रही है।

जाट समुदाय हमेशा से ही देश के लिए मर मिटने वाला रहा है और आज भी बार्डर पर देश की खातिर अपना जीवन बलिदान कर रहे है ऐसे समुदाय की मांगों को सरकार को मान लेना चाहिए। जिले के कुछ विधायक और सांसद के प्रति लोगो में नाराजगी है कि जिस समुदाय के कारण ही वह चुनाव जीते है आज उसी समुदाय की अंदेखी कर रहे है। सांसद ने जाट आरक्षण के लिए चल रहे धरने से दूरी बनाई हुई है। इस बात से जाट हैरत में है कि जाट समुदाय की अंदेखी की जा रही है। एक बार भी संासद महोदय धरने पर नही पहुंचे है और न ही आरक्षण के बारे में कुछ बोल रहे हैं। इस से लगता है कि उन को इस समाज की जरूरत ही नही है। इस मुद्वे को धरनेें में भी उठाया गया। महिलाएं अब निरंतर गांव गांव जाकर जनसंपर्क अभियान चलाएंगी। पूरे जिले में अभियान की गति तेज होने लगी है। अखिल भारतीय जाट आरक्षण समिति के पदाधिकारी रामकिशन मलिक और अमीचंद पीटीआई ने कहा कि धरने में रोजाना भीड बढती जा रही है।

जाट समुदाय के लोगो के अलावा महिलाएं भी धरने में बढ चढकर हिस्स ले रही हैं। जाट समाज अब नही बिखरेगा और एक होकर अपना हक लेकर रहेगा। आरक्षण लेना उन का अधिकार है पूरे जिले में अभियान की गति तेज होने लगी है। लेकिन हम शांति पूर्वक तरीके से धरना जारी रखेगे।

उन्होने कहा कि पृथला विधान सभा क्षेत्र के मोहना, दयालपुर, मच्छगर, चंदावली, जवां, फतेहपुर, साहुपुरा, सागरपुर, पृथला, असावटी, अमरपुर, जनौनी, अलावलपुर, दूधौला, भनकपुर, समयपुर सहित तमाम गांवों के लोगों का भरपूर समर्थन मिल रहा है धरने में किशन चहल चंदावली, कांता, सुमन, अनीता, प्रीति, मीना, जगवती, श्यामवती, कश्मीरा, रोशनी,पिस्ता, सुदेश, सोनवती, अरूणा, गिर्राज सरप, मुकेश तेवतिया, जलवती,कपूरी,इन्द्रावती,वीनावती, ब्रहमवती,सहित सैकडों की संख्या में क्षेत्र के लोग शामिल थे।