March 29, 2024

जिले की दो नई उपतहसीलों में जल्द शुरू होगा कार्य

Faridabad/Alive News : जिले में बनी तीन नई उपतहसीलों में से दो में एक सप्ताह में काम शुरू हो जाएगा। एक हफ्ते में इन कार्यालयों में रजिस्ट्री के लिए ऑनलाइन सिस्टम लगा दिए जाएंगे। बडख़ल तहसील और धौज उपतहसील का कार्यालय नहीं बन सका है, इसलिए अभी यहां काम शुरू नहीं हो पाएगा। गौंछी और दयालपुर उपतहसील के कार्यालय पूरी तरह से तैयार हो चुके हैं, लेकिन इनमें अभी तक न तो किसी रजिस्ट्री क्लर्क की नियुक्ति की गई है और न ही ऑनलाइन रजिस्ट्री के लिए सिस्टम लगाया गया है।

इसलिए इन दोनों उपतहसीलों में भी रजिस्ट्री आदि का काम शुरू नहीं हो पाया है। अभी भी लोग अपने काम-काज के लिए फरीदाबाद और बल्लभगढ़ तहसील में ही आ रहे हैं। दोनों नई तहसीलों के पटवारी भी अभी अपने-अपने स्थान पर ही बैठ रहे हैं। जिला राजस्व अधिकारी राजेंद्र ङ्क्षसह का कहना है कि जब तक रजिस्ट्री का ऑनलाइन सिस्टम नहीं लगेगा और रजिस्ट्री क्लर्क नियुक्त नहीं होगा, तब तक काम शुरू नहीं हो पाएगा। एनआइसी के अधिकारी सिस्टम लगाने में जुटे हुए हैं।

उपतहसील में होगा टोकन सिस्टम
विपिन गुप्ता, जिला सूचना अधिकारी, फरीदाबाद का कहना है कि गांव दयालपुर और गौंछी उपतहसील में ऑनलाइन सिस्टम लगाने और रजिस्ट्री का काम शुरू होने में एक सप्ताह का समय लग जाएगा। इन उपतहसीलों में एक दिन में दस्तावेज पंजीकरण कराने के लिए 60 टोकन रखे जाएंगे।