April 24, 2024

वैष्णोदेवी मंदिर में मां स्कंदमाता की पूजा अर्चना, जमकर झूमे श्रद्धालुगण

Faridabad/Alive News : श्री महारानी वैष्णोदेवी मंदिर में नवरात्रों के पांचवे दिन दुर्गा के पंचम स्वरूप मां स्कंदमाता यानि अलसी माता की भव्य पूजा अर्चना की गई। पूजा अर्चना के अवसर पर श्रद्धालु जमकर नाचे और भव्य आरती में बढ़-चढकऱ हिस्सा लिया। माता की भेंटों के बीच एक के बाद एक श्रद्धालुओं ने मां के दर्शन कर धर्मलाभ ग्रहण किया।

मां के दर्शनार्थ सभी भक्त आतुर दिखाई दिए। सुबह से ही मंदिर में भक्तों का तांता लगना आरंभ हो गया। मंदिर प्रबंधन कमेटी के सदस्यों ने सारी व्यवस्था को बेहतर तरीके से बनाए रखा।

मंदिर संस्थान के प्रधान जगदीश भाटिया ने नवदुर्गा के पचंम स्वरूप स्कंदमाता की महिमा के बारे में भक्तों को बताया कि नवदुर्गा के इस स्वरूप को मां पार्वती भी कहते हैं। यह औषधि के रूप में अलसी में विराजमान हैं। यह वात, पित्त, कफ जैसे रोगों की नाशक है। उन्होंने बताया कि फलदायी स्कंदमाता की पूजा अर्चना करने से उपरोक्त रोगों का नाश होता है। इसलिए जो भी लोग इन बीमारियों से ग्रस्त हैं, वे सभी स्कंदमाता की पूजा अर्चना करें।

इससे उन्हें काफी राहत मिलेगी और स्कंदमाता के आशीर्वाद से सभी बीमारियों से छुटकारा मिलेगा। इस अवसर पर मंदिर में शहर के प्रमुख गणमान्य लोगों ने भी विशेष पूजा अर्चना में हिस्सा लिया।

इनमें प्रमुख रूप से सुनील हांडा, दिनेश चितकारा, एसपी भाटिया, बीआर कथूरिया, अनुजा, सोनिया, मुरारीलाल, नीरज भाटिया, मंजू नागपाल, राहुल मक्कड़, धीरज पुंजानी, अशोक कुमार, सुरेंद्र गेरा, अमिताभ गुलाटी, अनिल भाटिया , सुरेंद्र आहुजा, दर्शनलाल मलिक, अंजू, कमलेश एवं फकीरचंद कथूरिया ने पूजा अर्चना हिस्सा लिया।