March 28, 2024

YMCA में मनाया शहीद-ए-आजम भगत सिंह की जन्मदिवस

Faridabad/Alive News : वाईएमसीए विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, फरीदाबाद द्वारा महान स्वतंत्रता सेनानी शहीद-ए-आजम भगत सिंह की 109वीं जयंती मनाई गई। इस उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में विद्यार्थियों द्वारा देशभक्ति से ओत-प्रोत कविताएं और गीत की प्रस्तुति दी और भगत सिंह के जीवन एवं बलिदान को याद किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रो.राजकुमार तथा इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग विभाग के अध्यक्ष प्रो.मनीष वशिष्ठ ने की।

इस अवसर पर भगत सिंह के चित्र पर मल्यार्पण तथा पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। कार्यक्रम का संयोजन निदेशक, युवा कल्याण डॉ प्रदीप डिमरी तथा सांस्कृतिक मामलों की प्रभारी डॉ सोनिया बंसल ने किया। स्टूडेंट्स गतिविधियों का संचालन विनय सरोहा ने किया। शहीद भगत सिंह को उनकी जयंती पर नमन कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने कहा कि भगत सिंह जैसे महान देशभक्तों के जीवन से युवाओं को प्रेरणा लेनी चाहिए, जिन्होंने देश के लिए अपना सर्वाेच्च बलिदान दिया।

कुलसचिव डॉ संजय कुमार शर्मा ने भी शहीद भगत सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रो.मनीष वशिष्ठ के जीवन पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि शहीद भगत सिंह ने देश की आजादी के लिए अपने प्राणों की आहूति दी। उनका बलिदान सदैव याद किया जायेगा। विद्यार्थियों को भगत सिंह के जीवन से प्रेरणा लेकर देशहित में कार्य करना चाहिए। कार्यक्रम के दौरान गति एवं कविताओं की प्रस्तुति देने वाले विद्यार्थियों में हरिश, अशीश, शुभम, रमनदीप, पुलकित, गुंजन तथा तमन्ना शामिल थे।