YMCA विश्वविद्यालय में युवा सम्मेलन का आयोजन

0
15

Faridabad/Alive News : जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए द्वारा स्वामी विवेकानंद की 155वीं जयंती पर राष्ट्रीय युवा दिवस के उपलक्ष्य में दो दिवसीय युवा सम्मेलन का आयोजन किया गया। सम्मेलन के अंतर्गत विश्वविद्यालय के विवेकानंद मंच द्वारा प्रश्नोत्तरी, पोस्टर, वाद-विवाद तथा लेखन सहित विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया, जिसमें विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

कार्यक्रम में मानव रचना शिक्षा संस्थान के कुलपति डॉ. एन.सी. वाधवा मुख्य वक्ता रहे तथा कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। इस अवसर पर स्वामी विवेकानंद के चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित किये गये। डॉ. वाधवा ने अपने संबोधन में स्वामी विवेकानंद की विचारधारा से संबंधित अपना ज्ञान साझा किया तथा विद्यार्थियों को राष्ट्र निर्माण में योगदान देने के लिए प्रेरित किया।

अपने संबोधन में कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने चरित्र निर्माण पर बल दिया, जोकि स्वामी विवेकानंद की जीवन शिक्षा का मूल है। उन्होंने विद्यार्थियों को स्वामी विवेकानंद के जीवन से प्रेरणा लेने का आह्वान किया।
हरियाणा रोजगार विभाग में उपनिदेशक डॉ. जे.एल. द्विवेदी ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया तथा विद्यार्थियों को नैतिक मूल्यों के बारे में बताया। कार्यक्रम का संचालन निदेशक युवा मामले डॉ. प्रदीप डिमरी तथा डिप्टी डीन स्टूडेंट वेलफेयर डॉ. सोनिया बंसल द्वारा किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here