टीवी देखो चाहे यूट्यूब पर वीडियो देखो, चाहे किसी न्यूज वेबसाइट पर खबर पढ़ो, एक भाई साहब बोतल के जिन्न की तरह प्रकट होते हैं और पूछते हैं ‘क्या आपने कभी ऑनलाइन होटल सर्च किया है ?’ अब ये लाइन इतनी फेमस हो गई है कि लोग ऑफिस के कनवर्सेशन से लेकर खाने की टेबल तक उछालने लगे हैं. इस आदमी की आवाज से लोग इतना ज्यादा इरीटेट हो चुके हैं म्यूट वाले बटन पर अंगूठा रखकर वीडियो देखते हैं. अभी बिहार में नीतीश कुमार के इस्तीफे और 15 घंटे बाद फिर मुख्यमंत्री बनने पर इस भाई पर तमाम meme बने.

कौन है ये ‘ट्रिवागो गाइ’

ये ट्रिवागो स्टार हैं अभिनव कुमार. और ट्रिवागो कंट्री डेवलपमेंट इंडिया के मुखिया हैं. डसेलडॉर्फ. जर्मनी में भाईसाहब का आशियाना है. मने विदेश में नौकरी, हल्के में न लेना. ये उनका ट्विटर हैंडल है. जिसका अब तक सबसे ज्यादा इस्तेमाल भाई को ट्रोल करने में किया गया है. लेकिन बंदा गजब का कूल है. योगेंद्र यादव का दूसरा रूप. अभी तक किसी ट्रोल को केआरके या मीका सिंह की तरह गाली नहीं दिया है.

ट्रिवागो गाइ सात समंदर पार

हम दिव्या भारती का गाना नहीं गाने जा रहे हैं. बात ये है कि ट्रिवागो बर्लिन में पैदा हुई कम्पनी है. इसका पहला चाटू ऐड 2013 में आया था. अंग्रेजी में. इस ऐड में अभिनव की जगह एक्टर टिम विलियम्स थे.

बहुत ज्यादा क्रिएटिव लोगों ने तो इस पर वीडियो भी बना लिए थे. ये देखो. वैसा ही विग खोपड़ी पर रखकर चिल्लाचोट मचाई थी. इनके पास एक ही स्क्रिप्ट है, एक ही तरह के ग्राफिक्स हैं. वही अलग अलग चिरकुट टाइप के दिखने वाले बंदे को खड़ा करके बोलवा लेते हैं. शर्त बस यही है कि बंदा चिरकुट और इरीटेटिंग लगना चाहिए. स्पेन में ये ऐड चला था.

जाहिर है इस बंदे के भी खूब मजे लिए गए. लेकिन वो स्पैनिश में है इसलिए यहां लगाने का कोई फायदा नहीं. कुल मिलाकर ट्रिवागो ने किसी को होटल सर्च करने में हेल्प की हो या नहीं, कान की दवा लेने में बड़ी हेल्प की है. ये ऐड्स देखने से लगता है कि यही इनकी मार्केटिंग स्ट्रैटजी है. कि लोग अगर ज्यादा से ज्यादा ऐड देखकर इरीटेट होंगे तो इनकी दुकान ज्यादा चलेगी. खैर हमको क्या हमारे मुंह से तो सबके लिए तारीफ ही निकलती है. इनका नया ऐड भी एक हफ्ते पहले आया है. वो देख लो. मालूम है ऐड दिखाने की वजह से आप हमको ईंट मारकर घायल भी कर सकते हैं. जाते जाते एक टॉप सीक्रेट और बता देते हैं. ये आदमी ही आयरन मैन है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here