April 27, 2024

युवक की हत्या कर शव को अरावली की पहाड़ी में फेका

Faridabad/ Alive News: सेक्टर 31, डीएलएफ एरिया स्थित राजीवनगर में एक नाबालिक युवक की हत्या कर अरावली की पहाड़ी में शव को फेकने का मामला सामने आया है. युवक की किस जुर्म में हत्या की गयी है, इसका अभी खुलास नहीं हो सका, लेकिन पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करा कर परिजनों को शौप दिया है। वहीं परिजनों ने इस घटना में दोषियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ शख्त कारवाही की मांग की है.

दरअसल, 16 वर्षीय मृतक रंजीत घर की मालिय स्थिति को देखते हुए छोटे-मोटे नौकरी पेशे का कार्य करता था. 1 मार्च को सुबह उसके पास एक फोन आया, जिसके बाद वह घर से बगैर बताये चला गया और शाम तक घर नहीं लौटा। 2 मार्च को किसी ने रंजीत के फोन से ही उसकी बहन को फोन करके उसकी मृत्व और उसकी लाश अरावली की पहाड़ी में फेके जाने की सुचना दी. परिजनों ने पुलिस को घटना के बारे में बताया, जिसपर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर लाश को बरामद किया।


पीड़ित परिवार के सदस्यों ने अलाइव न्यूज़ के रिपोर्टर से बात करते हुए बताया कि रंजीत जब कभी भी कार्य पर जाता था तो परिवार में किसी को बता देता था, लेकिन 1 मार्च को आये फोन सुनने के बाद वह किसी को कुछ बताये बिना ही घर से चला गया. परिजनों ने बताया की शाम तक इंतजार करने के बाद जब उसके नंबर पर फोन किया गया, तो उसका फोन कोई दूसरा व्यक्ति उठा रहा था. वह उसके परिवार वालों को यह कहकर फोन काट देता था कि रंजीत अभी काम में व्यस्त है, बाद में फोन करना। परिवार वाले उक्त व्यक्ति से रंजीत के बारे में बार बार पूछते रहे लेकिन वह इधर-उधर की बात करके टाल देता था. उसी रात तक़रीबन 10 बजे परिजनों का सम्पर्क उक्त व्यक्ति से ख़त्म हो गया. उसने फोन को बंद कर दिया और 2 मार्च को लगभग 8-9 बजे सुबह किसी ने रंजीत के मृत होने की सुचना उसकी बहन को फोन करके दी।


मृतक के पिता कौशल ने बताया कि कुछ वर्ष तक उसने डीएलएफ एरिया में ही स्थित एसएलएफ मॉल में एक मुर्गे की शॉप पर मुर्गा काटने का कार्य किया था. उन्होंने बताया कि दुकानदार के पास रंजीत के कुछ पैसे बकाया थे जिसे लेने के लिए वह शॉप पर जाता था. उन्होंने कहा कि रंजीत का किसी से कोई विवाद नहीं था, लेकिन किस कारण उसकी हत्या की गयी इसके बारे में उन्हें पता नहीं है. परिजनों ने प्रशासन से मांग की है कि इस घटना की उचित जांच हो और आरोपियों को क़ानून सख्त सजा दे।

क्या कहना है जांच अधिकारी का

शव की शिनाख्त की जा चुकी है, लेकिन आरोपियों के बारे में अभी पहचान नहीं हो पायी है, हम तफ्तीश कर रहे हैं, कॉल ट्रेस की जा रही है और मामले की जांच की जा रही है.

अब्दुल शाहिद, इंस्पेक्टर 
थाना एसजीएम नगर