April 18, 2024

MR डेंटल कॉलेज में यूथ फैस्ट का समापन

MR डेंटल कॉलेज यूथ फैस्ट के दूसरे दिन म्यूजिक व डांस पर थिरके स्टूडेंट्स

Alive News/ Faridabad,21 March: मानव रचना डेंटल कॉलेज में चल रहे एक्सयूब्रैंस- इंटर डेंटल कॉलेज यूथ फैस्ट का समापन धूमधाम से हुआ। स्टूडेंट्स ने संगीत व डांस के साथ कॉलेज परिसर का माहौल अलग-अलग रंगों से भर दिया। दिल्ली एनसीआर के करीब 10 डेंटल कॉलेज के स्टूडेंट्स ने एक दूसरे को अलग-अलग गतिविधियों में कड़ी टक्कर दी। कड़ी प्रतिस्पर्धा के बीच सभी को मात देते हुए मानव रचना डेंटल कॉलेज ने ओवरऑल विजेता के पद पर कब्जा किया, वहीं ईएसआईसी (एंप्लोई स्टेट इंश्योरेंस कॉरपोरेट) की टीम रनरअप रही।

dd5ff527-ce0b-4bdb-b0d1-b3de17c366e4
पहले दिन रंगोली, मूक पहेली, प्लास्टर मेनिया, पोस्टर मेकिंग व नुक्कड़ नाटक व दूसरे दिन संगीत व डांस पर आधारित प्रतियोगिताएं आयोजित हुई। दिल्ली-एनसीआर के अलग-अलग कॉलेजों से आए स्टूडेंट्स ने एक्सयूब्रैंस 2के16 में पूरे उत्साह के साथ हिस्सा लिया। इसमें जामिया मिलिया, ईएसआईसी इंस्टीट्यूट, मौलाना आजाद इंस्टीट्यूट ऑफ डेंटल साइंसिज, आईटीएस ग्रेटर नोएडा, सुधा रस्तोगी डेंटल कॉलेज फरीदाबाद, इंद्रप्रस्थ डेंटल कॉलेज मोदीनगर, केडी डेंटल कॉलेज मथुरा आदि कई अन्य कॉलेज शामिल रहे। दंत चिकित्सा के लिए खुद को तैयार कर रहे दंत चिकित्सकों ने गाने व नाचने में एक दूसरे को कड़ी प्रतिस्पर्धा दी।
फैस्ट के दूसरे दिन म्यूजिक आधारित प्रतियोगिताएं हुई। इसमें सोलो, ग्रुप गायन व वाद्य संदीत आदि प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। इस मौके पर मानव रचना शैक्षणिक संस्थान (एमआरईआई) के ट्रस्टी डॉ. एम.एम.कथूरिया व मानव रचना डेंटल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. अरुणदीप सिंह बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहे। वहीं डांस प्रतियोगिताओं के लिए बतौर मुख्य अतिथि मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के एमडी व मानव रचना यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डॉ. संजय श्रीवास्तव, रेडियो मानव रचना के डायरेक्टर प्रोफेसर आई.के.किलम, एमआरईआई के रजिस्टरार ब्रिगेडियर (रिटायर्ड) विजय आनंद, जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी के डैंटिस्ट्री डिपार्टमेंट के प्रिंसिपल व डीन डॉ. सरबजीत सिंह भसीन मौजूद रहे।
सभी स्टूडेंट्स को संबोधित करते हुए डॉ. एम.एम. कथूरिया ने कहा कि इस तरह के यूथ फैस्ट का समय समय पर होते रहना बहुत जरूरी है। इस तरह के फैस्ट स्टूडेंट्स में दोस्ती की भावना को बढ़ाती है और नई प्रतिभाओं व सोच का आदान प्रदान होता है। डॉ. एम.एम.कथूरिया का संगीत से गहरा लगाव है व डॉ. ओपी भल्ला की याद में याद जो तेरी आए म्यूजित एल्बम भी रीलीज कर चुके हैं।
संगीत प्रतियोगिताओं के बाद डांस प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। इमसें लोक नृत्य, शास्त्रीय नृत्य, बॉलीवुड व हिपहोप आदि शामिल रही। सुधा रस्तोगी की टीम ने मिजो डांस प्रस्तुत कर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।
इस मौके पर डॉ. संजय श्रीवास्तव ने सभी प्रतिभागियों को बधाई दी और कहा कि अगले साल यह फैस्ट इससे भी बड़े स्तर पर किया जाएगा, जहां पर देश के सभी डेंटल कॉलेज आकर अपनी प्रतिभा का परिचय देंगे और आपस में नया रिश्ता स्थापित करेंगे।
फैकल्टी व स्टूडेंट्स के जज्बे व मेहनत को सलाम करते हुए मानव रचना डेंटल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. अरुणदीप सिंह ने कहा कि यह फैकल्टी और स्टूडेंट्स की मेहनत है, जो इतना सफल आयोजन हो पाया है। उन्होंने कहा कि यह साल एमआरडीसी के लिए काफी अच्छा रहा है। 10 साल का शैक्षणिक सफर पूरा करने के साथ साथ एमआरडीसी को नैक की तरफ से 2 ग्रेड मान्यता मिली और इसी साल पहले दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया।