April 20, 2024

आइएस में शामिल युवक सीरिया में मारा गया

Kannur/Alive News : केरल के कन्‍नूर जिले से आतंकी संगठन आइएस में शामिल हुआ एक युवक सीरिया में मारा जा चुका है। पुलिस ने आज इसकी जानकारी दी। 30 वर्षीय अब्‍दुल मनफ की मौत की पुष्टि करते हुए एक वरिष्‍ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि 17 जनवरी को उसके एक दोस्‍त द्वारा रिश्‍तेदारों को सूचना दी गई। वह खुद भी सीरिया में है। टेलेग्राम मैसेंजर एप के जरिए उसने सूचना दी कि अब्‍दुल पिछले साल नवंबर में ही मारा गया।

उप पुलिस अधीक्षक पीपी सदानंदन ने कहा कि सीरिया में पिछले साल एक लड़ाई मं अब्‍दुल की मौत की खबर सही है। यह उसके दोस्‍त द्वारा भेजी गई थी, जो भी सीरिया में आइएस के लिए लड़ रहा है।

अब्‍दुल केरल स्थिम लोकप्रिय संगठन फ्रंट इंडिया का एक स्‍थानीय नेता था। आइएस में शामिल होने से पहले वह कुछ समय के लिए दिल्‍ली में इस संगठन के कार्यालय सचिव के तौर पर भी काम कर चुका था। पुलिस अधिकारी ने बताया कि अब्‍दुल 2009 में एक सीपीआइएम कार्यकर्ता के हत्‍या मामले में भी संलिप्‍त था।

हालिया समय में कन्‍नूर जिले से करीब 15 लोग आइएस में शामिल हुए थे। इनमें छह जिनमें अब्‍दुल भी शामिल है, सीरिया में मारे गए। जबकि पांच अन्‍य गिरफ्तार कर लिए गए और जांच के लिए एएनआइ को सौंप दिए गए। वहीं फिलहाल चार बचे हैं जो सीरिया में आइएस के लिए लड़ रहे हैं।