April 20, 2024

वीर भगत सिंह से प्रेरणा लें युवा : यादवेन्द्र सिंह

 
Faridabad/Alive News : आजादी की बात तब तक अधूरी है जब तक देश के वीर भगत सिंह का जिक्र ना हो, भारत मां के इस लाल ने मौत को महबूबा और आजादी को दुल्हन माना था, इस वीर ने ही सिर पर कफन का सेहरा बांधकर अपनी मां से कहा था मेरा रंग दे बंसती चोला। यह उदगार बड़खल विधानसभा क्षेत्र की विधायक सीमा त्रिखा ने एनआईटी चौक स्थित शहीद-ए-आजम भगत सिंह की प्रतिमा पर उनके जन्मदिवस पर माल्यार्पण करते हुए कहे।

त्रिखा ने कहा कि देश हमेशा इनका कर्जदार रहेगा और आने वाली पीढिय़ों को शायद अचरज होगा कि इस तरह का मानव कभी इस धरती पर जन्मा था।

इस अवसर पर यादवेन्द्र सिंह सन्धू ने कहा कि इस विशाल जनसमूह को देखकर ऐसा लग रहा है कि वे शहीद भगत सिंह के अकेले वारिस नहीं है बल्कि सारा देश ही उनका परिवार है। उन्होनें कहा कि देश के युवाओं को शहीद-ए-आजम से प्रेरणा लेनी चाहिए और उनके विचारों से दोस्ती करनी चाहिए।

उन्होनें युवाओं से आह्रवान किया कि वे ज्यादा से ज्यादा संख्या में शहीद भगत सिंह बिग्रेड से जुडकर राष्ट्र को एक सूत्र में पिरोने का काम करें। इस मौके पर उनके साथ फरीदाबाद की महापौर सुमन बाला, पार्षद मनोज नासवा, जसंवत सिंह, विशम्बर भाटिया, अमित आहूजा, कपिल शर्मा आदि लोग मौजूद थे।