Punjab/Alive News : फंदे पर झूलने से पहले बेटी ने सुसाइड नोट लिखा और वो भी ऐसा कि मां-बाप के होश उड़ गए। अब उन्हें समझ ही नहीं आ रहा कि वे क्या करें, क्या न करें। मामला पंजाब के मोहाली का है। गांव शाहीमाजरा में बुधवार को अवंतिका नामक युवती ने मायके में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी।

वहीं वीरवार को इस मामले में एक नया खुलासा हुआ। पोस्टमार्टम के दौरान मृतका की जेब से एक सुसाइड नोट मिला, जिसमें उसने हिंदी में लिखा है कि वह अपनी जिंदगी से तंग आ गई है। ऐसे में सुसाइड करने जा रही है।

सुसाइड नोट में लिखा है कि घरवालों ने उसे बहुत समझाया था, लेकिन वह उस लड़के की बातों में आ गई थी, जो अब उसका पति है। वहीं, शादी के बाद उसके पति, सास और ससुर ने बहुत तंग किया। इसी वजह से अब वह जीना नहीं चाहती। लड़की के परिजनों की शिकायत के आधार पर पुलिस ने मृतका के पति समेत तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

ससुर मंगलवार को मायके छोड़कर गए थे

मृतका के पिता उमेश ने बताया कि उनकी शाहीमाजरा में इलेक्ट्रॉनिक की दुकान है। उन्होंने बताया कि बुधवार सुबह कोई ऐसी बात नहीं थी, जिससे लगे कि उनकी बेटी ऐसा कदम उठा लेगी। उन्होंने बताया कि सुबह उनकी पत्नी और साली दुकान पर आई थी।

उन्होंने बताया कि जब दोपहर में उनकी साली घर गई तो दरवाजा अंदर से बंद था। उन्होंने अन्य लोगों की मदद से दरवाजा तोड़ा गया। अंदर जाकर देखा तो बेटी का शव फंदे के सहारे पंखे से लटका मिला। मृतका के परिजनों ने पुलिस को बताया कि अवंतिका ने कुछ समय पहले लव मैरिज की थी। उस समय उम्र को लेकर विवाद भी हुआ था।

हालांकि बाद में मामला निपट गया था। उसने पति मलोट निवासी हरदीप सिंह के साथ जाने का फैसला लिया था। उन्होंने बताया कि शादी के एक महीने बाद वह मायके लौट आई। तीन महीने तक उनके पास रही। फिर दोबारा ससुराल चली गई थी। मृतका के ससुर मंगलवार को उसे मायके छोड़ गए थे।

मार्च 2017 में की थी गुरुद्वारे में शादी
अवंतिका के पिता उमेश ने पिछले साल भी हरदीप के खिलाफ शिकायत दी थी। कहा था कि 23 जून 2017 को अवंतिका रिश्तेदारों के घर जाने के लिए बस में बैठी, लेकिन वहां नहीं पहुंची। उन्हें शक है कि नाबालिग बेटी को घर के सामने पीजी रहने वाला हरदीप सिंह साथ ले गया।

पुलिस ने हरदीप पर आईपीसी की धारा 363, 366ए के तहत केस दर्ज किया। इन्वेस्टिगेशन ऑफिसर बलजिंदर सिंह मंड ने बताया कि जांच में सामने आया कि अवंतिका बालिग थी और उसने मार्च में ही हरदीप के साथ सेक्टर-21 के गुरुद्वारे में शादी कर ली थी। शादी के बाद दोनों अपने-अपने घर रहने लगे थे।

23 जून को अवंतिका हरदीप के साथ उसके घर मलोट चली गई। पुलिस ने अवंतिका के सीआरपीसी के 164 के बयान भी जज के समक्ष दर्ज करवाए थे। बयानों में अवंतिका ने जज को बताया था कि वह बालिग है और उसने मर्जी से हरदीप से शादी की है। वह हरदीप के साथ ही रहना चाहती है। एफआईआर में अवंतिका के यह बयान लगे हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here