April 23, 2024

‘युवी एकस्लेंस सेंटर’ से मिलेगी क्रिकेट प्रेमियों के करियर को रफ्तार

Faridabad/Alive News : क्रिकेट का प्रशिक्षण लेने वाले युवाओं के लिए राहत की खबर है। जल्द ही उन्हें जिला पलवल में युवराज सिंह सेंटर ऑफ एकस्लेंस के सेंटर की सौगात मिलेगी। जिसमें प्रशिक्षण लेकर न केवल प्रतिभावान खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का निखार सकेगा बल्कि क्रिकेट की दुनिया में उन्हें आगे जाने का मौका मिलेगा। इस अकादमी में गरीब बच्चों को तबज्जो दी जाएगी। सराय ख्वाजा स्थित एक होटल में बुधवार को एक प्रेसवार्ता का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्यातिथि के तौर पर मौजूद भारतीय टीम में शामिल पूर्व क्रिकेटर अजय रत्रा ने अगले महीने यानी फरवरी से पलवल में इस एकस्लेंस सेंटर के खुलने की घोषणा की।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि दि मिलिनियम स्कूल जिसका उद्देश्य हर विद्यार्थी की छुपी काबिलियत को परखना व उसे निखारना है। इसी उद्देश्य के साथ पलवल में यह अकादमी खोली जा रही है। इस मौके पर मौजूद वाईसीएसई के उपप्रधान संदीप शर्मा ने कहा कि दि मिलेनियम स्कूल, भारत का एक प्रसिद्ध व ख्यातिप्राप्त के-12 स्कूल है। जोकि बच्चों को सबसे श्रेष्ठ सुविधाएं उपलब्ध कराने में विश्वास रखता है ताकि हर बच्चा एक विजेता बने। इस सेंटर में सभी खिलाडिय़ों को अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधा मुहैया करवाई जाएंगी। अभी फीस तय नहीं हुई है। प्रतिभावान गरीब बच्चों को अकादमी में निशुल्क प्रशिक्षण देने की योजना बनाई गई है।

इस मौके पर युवराज सिंह के संदेश को लोगों तक पहुचाते हुए एसवीएफ के महासचिव संदीप सोलंकी ने कहा कि क्रिकेटर युवराज सिंह कहते है कि जब भी उन्हें यह पता चलता है कि एक नया एक्सलेंस सेंटर खुलने जा रहा है तो वह भगवान का शुक्रिया अदा करते हैं कि उन्हें उन लोगों की मदद करने का एक और मौका दिया, जोकि उन जैसा बनना चहाते है।

उन्होंने कहा कि इस अकादमी की एक विशेषता यह रहेगी कि यहां प्रशिक्षण अनुभवी कोच व अंतराष्ट्रीय स्तर के उपकरण द्वारा दिया जाएगा। सेंटर में मुख्य कोच संदीप शर्मा रहेंगे। इस मौके पर संदीप शर्मा, पूर्व क्रिकेटर अजय रत्रा, संदीप सोलंकी, नम्रता शर्मा, बिंदू राणा आदि मौजूद रहे।