April 25, 2024

युवराज सिंह की मां ने की विराट कोहली की प्रशंसा

New Delhi/ Aalive News : टीम इंडिया के ऑलराउंडर युवराज सिंह की मां शबनम सिंह ने युवराज सिंह की फिटनेस ड्राइव की प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि नियम सबके लिए एक जैसे होते हैं. उन्होंने युवराज सिंह के टीम में न चुने जाने के संदर्भ में यह बात कही. बता दें कि युवराज सिंह इस फिटनेस टेस्ट पास करने में असफल रहे थे. हालांकि, बोर्ड ने यह स्पष्ट नहीं किया था लेकिन माना यही जा रहा था कि युवराज के टीम में न चुने जाने का एक अहम कारण उनकी फिटनेस ही रही. शबनम सिंह ने यह भी कहा कि युवराज सिंह टीम के टीम नें न चुने जाने पर निराश थे. लेकिन साथ ही उन्होंने कहा, युवराज हार न मानने वाला खिलाड़ी है. वह दोबारा अपनी फिटनेस पर काम करेगा और वापसी करेगा.

शबनम सिंह ने एक चैनल से बातचीत में यह बातें कहीं. उन्होंने युवराज के भविष्य को लेकर भी बात की और कहा कि किसी को यह पूछने का हक नहीं है कि वह कब रिटायर हो रहे हैं. युवराज को अब कुछ साबित नहीं करना है. वह विश्व कप जीतने वाली टीम का हिस्सा था और पिछले साल आईपीएल जीतने वाली टीम में भी था, लेकिन खेल के प्रति उसका प्रेम ही है जो उसे देश के लिए खेलने की प्रेरणा देता है.

उन्होंने कहा कि जब युवराज को लगेगा कि उसे रिटायर हो जाना चाहिए तभी वह रिटायर होगा. शबनम सिंह ने विराट कोहली के कप्तान बनने के बाद जिस तरह टीम फिटनेस पर ज्यादा ध्यान दे रही है, उसकी प्रशंसा की.

उन्होंने कहा जब फिटनेस मानकों की बात आती है तो ये मानक सबके लिए एक जैसे होते हैं. उन्होंने कहा कि विराट ने हमेशा ही युवी को सपोर्ट किया है. श्रीलंका के दौरे पर चयनकर्ताओं ने युवराज को अनदेखा कर दिया था. उनका तर्क था युवराज को रेस्ट दिया गया है. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के साथ हो रही वन डे के लिए भी शुरुआती 3 मैचों के लिए युवराज का नाम नहीं है. 40 टेस्ट, 304 वन डे और 58 टी-20 खेल चुके युवराज 1900, 8701 और 1177 रन तीनों फॉर्मेट में शानदार रन बना चुके हैं. यही नहीं, युवराज ने 148 विकेट भी लिए हैं.

गौरतलब है कि युवराज सिंह के पिता और पूर्व क्रिकेटर योगराज सिंह पहले महेंद्र सिंह धोनी को लेकर विवादित बयान देते रहे हैं. वे अपने कई इंटरव्यू में कह चुके थे कि धोनी युवराज को पसंद नहीं करता. युवी के टीम में चयन नहीं होने के लिए भी योगराज ने महेंद्र सिंह धोनी को आड़े हाथों लिया था.