ज़ी5 ने की ‘शुक्राणु’ की घोषणा, भारत में जबरन नसबंदी अभियान को एक मज़ाकिया ढंग में किया जाएगा प्रस्तुत

0
78
Sponsored Advertisement

Entertainment/Alive News: ज़ी5 ने अपनी अगली ओरिजनल फिल्म ‘शुक्राणु’ की घोषणा कर दी है जो नसबंदी पर आधारित है और इसे साल 1976 में भारत में आपातकालीन शासन के दौरान व्यक्तियों पर मजबूरन लागू किया गया था। नसबंदी अब एक विकल्प नहीं था बल्कि यह एक जनादेश था।

दिव्येंदु, श्वेता बसु प्रसाद और शीतल ठाकुर द्वारा अभिनीत “शुक्राणु”, रिलायंस एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड द्वारा निर्मित पहली डिजिटल फिल्म है और राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता बिष्णु देव हलदर द्वारा निर्देशित है। यह 2020 की शुरुआत में ज़ी5 पर विशेष रूप से प्रीमियर के लिए तैयार है।

शुक्राणु में मुख्य हीरो अपनी ज़िंदगी के कुछ मुश्किल भरे हालातों से निपटता हुआ नजर आएगा और साथ ही दिखाया जाएगा कि कैसे इन परिस्थितियों के कारण उसका वैवाहिक जीवन, प्रेम जीवन और मन की शांति प्रभावित हो जाती है। स्क्रिप्ट पूरी तरह से सिचुएशनल कॉमेडी से युक्त है जो आपको निश्चित रूप से हँसी से लोटपोट कर देगा!

ज़ी5 इंडिया की प्रोग्रामिंग हेड अपर्णा आचरेकर ने साझा किया, “शुक्राणु हमारी कंटेंट लाइब्रेरी में एक दिलचस्प मिश्रण है। फिल्म ट्विस्ट और टर्न्स से भरपूर है। फ़िल्म की नरेशन के दौरान हमारी टीम हँसी से लोटपोट हो गयी थी और हमें यकीन है कि फिल्म की नब्ज हमारे दर्शकों का भी भरपूर मनोरंजन करेगी।”

रिलायंस एंटरटेनमेंट की सीईओ – कंटेंट सिंडिकेशन स्वेता अग्निहोत्री ने साझा किया,”समय के साथ, हमने ज़ी5 के साथ एक सुचारू रूप से काम किया है। हमारी ब्लॉकबस्टर फ़िल्में उनकी नाटकीय रिलीज़ के बाद सीधे उनके कंटेंट लाइब्रेरी का हिस्सा रही हैं और यह एसोसिएशन शानदार रहा है। हमने अब एक कदम आगे बढ़ाते हुए, हमारे डिजिटल डेब्यू के लिए एक अद्भुत स्क्रिप्ट में निवेश किया है। शुक्राणु एक आशाजनक कहानी है जिसे निश्चित रूप से दर्शकों द्वारा पसंद किया जाएगा। हम पटकथा को लेकर आश्वस्त हैं और शूटिंग अब प्रगति पर है।”

अपने विचारों को साझा करते हुए, प्रशंसित निर्देशक बिष्णु देव हलदर ने कहा,”शुक्राणु हमारे लोकतंत्र के काले चरणों में से एक है जब ‘सरकारी परिवार नियोजन कार्यक्रम’ के तहत, इसके लिए लोगों को जबरन मजबूर किया गया था। इस फ़िल्म के साथ, इस तरह के एक गंभीर मुद्दे के बारे में बात करते हुए लोगों को हंसाने का विचार है। कहानी कई हास्यपूर्ण स्थितियों में गहरा गोता लगाते हुए नज़र आएगी, जब दिव्येंदु द्वारा अभिनीत इंदर को नसबंदी से गुजरना पड़ता है। हमारे पास कई नरेशन हैं और उनमें से सभी हंसी के साथ पुनर्जीवित हुए हैं। मैं इस पटकथा को जीवंत करने के लिए उत्साहित हूं और ज़ी5 पर इसे दर्शकों को दिखाने के लिए इक्छुक हूँ।”

अभिनेता दिव्येंदु ने अपनी उत्सुकता साझा करते हुए कहा, “हमने फिल्म की शूटिंग शुरू कर दी है। मेरा किरदार इंदर पर जबरन नसबंदी के कारण भावनाओं का अंबार उमड़ पड़ता है और इसे निभाना चुनौतीपूर्ण है क्योंकि हम चाहते हैं कि यह संवेदनशील और मनोरंजक दोनों हो। बहुप्रशंसित फिल्म बदनाम गली के बाद ज़ी5 के साथ यह मेरी दूसरी फिल्म है और मैं एक अन्य सफल सहयोग के लिए उत्सुक हूँ! “

फिल्म के बारे में बात करते हुए, श्वेता बसु प्रसाद ने कहा, “यह विषय बेहद दिलचस्प है और इससे पहले दिखाया नहीं गया है। हमने हाल ही में फिल्म की शूटिंग शुरू की है और यह निश्चित रूप से दर्शकों के बीच हंसी की लहर पैदा कर देगी। मैं रोमांचित हूं कि यह ज़ी5 पर प्रीमियर के लिए तैयार है और दर्शकों की प्रतिक्रिया जानने के लिए उत्सुक हैं। ”

इस पर अधिक बात करते हुए शीतल ठाकुर ने कहा, “शुक्राणु एक अद्वितीय स्क्रिप्ट है और मैं इसका हिस्सा बन कर खुश हूं। दिव्येंदु, श्वेता और पूरी कास्ट के साथ काम करना अब तक अद्भुत रहा है और मैं इसके पूरा होने और ज़ी5 पर प्रीमियर के लिए बेसब्री से इंतजार कर रही हूँ। ”

शुक्राणु की शूटिंग पिछले सप्ताह (26 नवंबर 2019) शुरू हो चुकी है और 2020 की शुरुआत में विशेष रूप से ज़ी5 पर प्रीमियर करने के लिए निर्धारित है।

Print Friendly, PDF & Email